फोटो गैलरी

Hindi Newsमथुरा में विद्यार्थियों ने चित्रकला में अजमाए हाथ, पुरस्कृत

मथुरा में विद्यार्थियों ने चित्रकला में अजमाए हाथ, पुरस्कृत

संस्कार भारती द्वारा बिहार घाट स्थित निम्बार्क विद्यालय में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें एक दर्जन से अधिक विद्यालयों के सौ से अधिक विद्यार्थियों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया। बुधवार...

मथुरा में विद्यार्थियों ने चित्रकला में अजमाए हाथ, पुरस्कृत
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 18 Jan 2017 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

संस्कार भारती द्वारा बिहार घाट स्थित निम्बार्क विद्यालय में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें एक दर्जन से अधिक विद्यालयों के सौ से अधिक विद्यार्थियों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया।

बुधवार प्रात: संस्कार भारती के अध्यक्ष विश्वनाथ गुप्ता की अध्यक्षता में तीन चरणों में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। जिसमें एक दर्जन से अधिक विद्यालयों के बच्चों ने ब्रज संस्कृति और पर्यावरण संरक्षण पर आधारित विषयों पर चित्र बनाए। प्रथम वर्ग में कक्षा छह से आठ, द्वितीय वर्ग में कक्षा नौ से दस और तृतीय वर्ग में कक्ष 11 और 12 के छात्र-छात्राओं ने सहभागिता की। प्रथम वर्ग में प्रथम दीपिका, द्वितीय जयप्रिया एवं तृतीय स्थान आर्य पाठक ने प्राप्त किया। इसी प्रकार द्वितीय वर्ग में अंजली, आरती और आध्या एवं तृतीय वर्ग में रमा, ऊषा और रवासरिंदगी ने स्थान प्राप्त किया। सभी श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले चित्रकार विद्यार्थियों को मुख्यअतिथि संत भरत दास महाराज, गिरधारी लाल गर्ग एवं संस्कार भारती के अध्यक्ष विश्वनाथ गुप्ता ने पुरस्कृत किया। कार्यक्रम के समापन पर जगदगुरु निम्बार्काचार्य पीठाधीश्वर श्रीजी महाराज को श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर कृष्णगोपाल शर्मा, चन्द्रप्रकाश द्विवेदी, आनन्दप्रकाश द्विवेदी, राकेश अग्रवाल, पीवी गौतम, शशीन्द्र विश्वबंधु, रवि, कृष्णमुरारी, राधाकृष्ण गोस्वामी, रविकात गौतम, दिनेश बाली, गोविन्दशरण पचौरी, राकेश आचार्य, सुरेश गोस्वामी, महंत भरत दास, चैतन्य स्वामी चित्रकार, निधि शर्मा, ब्रजकिशोर त्रिपाठी,ज्योत्सना त्रिपाठी, पूनम चतुर्वेदी, रामगोपाल आदि उपस्थित थे। संचालन राहुल पटेल ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें