DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिपाही हत्याकांड में डायल 100 के दो सिपाही बर्खास्त

खनन माफिया द्वारा सिपाही की हत्या किए जाने के मामले में एसएसपी द्वारा जांच के बाद लगातार दोषियों पर कार्रवाई की जा रही है। एसओ बसई मोहम्मदपुर को अवैध खनन नहीं रोकने के मामले में सस्पेंड करने के बाद शनिवार को ही डायल 100 के चालक और हेडकांस्टेबल को भी सस्पेंड कर दिया था। अब सोमवार को इन दोनों सिपाहियों को बर्खास्त कर दिया है।

एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि डायल 100 का सिपाही रवि रावत अवैध खनन करने वाले ट्रैक्टरों के पीछे दौड़ लगाने के दौरान चालक द्वारा धक्का दिए जाने से उसकी ट्रैक्टर से कुचलकर मौत हो गई थी। जब मामले की जांच कराई गई तो डायल 100 पर तैनात चालक सिपाही वेदराम और हेडकांस्टेबल रूप बसंत की लोकेशन भी गलत पाई गई। उनको बछगांव चौराहे पर होना चाहिए था लेकिन वे अपने प्वाइंट से करीब दो से तीन किलोमीटर दूर पाए गए। इस भूमिका को लेकर उनको पहले सस्पेंड किया गया था और जांच के बाद उनको गंभीर लापरवाही के चलते बर्खास्त कर दिया है। एसओ बसई मोहम्मदपुर की भूमिका की जांच चल रही है।

अभी खनन रोक दो, नहीं कर पाएंगे मदद

फिरोजाबाद। जिलेभर में खनन माफिया द्वारा अवैध खनन को फिलहाल रोक दिया गया है। थानों के जो सिपाही खनन कराने में मदद करते हैं उन्होंने साफ कह दिया है कि माहौल गर्म है, इस समय कोई मदद नहीं होगी। ट्रैक्टर ट्राली के साथ पकड़े गए चालकों को जेल भेजना मजबूरी होगी। इस हिदायत के बाद अवैध खनन पर फिलहाल रोक लग गई है। खनन माफिया और पुलिस के बीच इन दिनों सख्ती के चलते दूरी बना ली गई है।

खनन माफिया की गिरफ्तारी की तैयारी

फिरोजाबाद। एसएसपी ने पुलिस अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि खनन करने में कौन कौन से माफिया जिलेभर में सक्रिय हैं इसे लेकर लिस्ट तैयार की जाए। जो भी इसमें नाम सामने आएगा उसकी जांच के बाद गिरफ्तारी कराई जाएगी। खनन अब जिलेभर में पूरी तरह रोका जाएगा और इसमें लिप्त पाए जाने वाले पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई होगी।

थानाध्यक्षों के कार्यक्षेत्र में किया फेरबदल

फिरोजाबाद। एसएसपी अजय कुमार पांडेय ने थाना प्रभारियों के कार्यक्षेत्र में बड़ा फेरबदल किया है। उन्होंने थाना लाइनपार प्रभारी अभय कुमार को क्राइम ब्रांच का प्रभारी बनाया है। नगला सिंघी के प्रभारी राकेश कुमार गुप्ता को साइबर क्राइम का प्रभारी बनाया है। थानाध्यक्ष नारखी प्रदीप यादव को थानाध्यक्ष खैरगढ़ का चार्ज दिया है। थानाध्यक्ष खैरगढ़ देवेंद्र शंकर पांडेय को थाना प्रभारी नारखी बनाया है। पुलिस लाइन से रणवीर सिंह को थाना प्रभारी लाइनपार बनाया है। पुलिस लाइन से अनिल कुमार को थाना प्रभारी नगला सिंघी बनाया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Separate two soldier shot dead in Sep killing case