फोटो गैलरी

Hindi Newsफिल्म की शूटिंग के विरोध में आया संत समाज

फिल्म की शूटिंग के विरोध में आया संत समाज

फिल्म ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा के शीर्षक एवं कहानी में नंदगांव-बरसाना की वर्षों प्राचीन परंपरा को तोड़े जाने का आरोप लगाते हुए सोमवार को विरोध में कटारा पार्क पर महापंचायत हुई। इसमें वृंदावन से आए संतों...

फिल्म की शूटिंग के विरोध में आया संत समाज
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 21 Nov 2016 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

फिल्म ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा के शीर्षक एवं कहानी में नंदगांव-बरसाना की वर्षों प्राचीन परंपरा को तोड़े जाने का आरोप लगाते हुए सोमवार को विरोध में कटारा पार्क पर महापंचायत हुई। इसमें वृंदावन से आए संतों ने फिल्म के निर्माता-निर्देशक की कड़ी आलोचना की।

सोमवार को महापंचायत में वृंदावन से आए महामंडलेश्वर नवलगिरि महाराज ने कहा कि निर्माताओं ने फिल्म का शीर्षक टॉयलेट एक प्रेम कथा चुना। उन्होंने इसे टॉयलेट एक स्वच्छता अभियान का नाम क्यों नहीं दिया। महंत हरिबोल बाबा महाराज ने कहा कि ये लोग अपने स्वार्थ के लिए हमारे ईष्ट राधा-कृष्ण के धाम में इस शीर्षक को लेकर आए हैं। यह प्रेम की भूमि है, यहां प्रेम से संबंधित शीर्षक ही हम मान्य करेंगे। यदि शीर्षक नहीं बदला गया तो हम फिल्म की शूटिंग नहीं होने देंगे। महंत स्वामी अदित्यानंदजी महाराज ने कहा कि ब्रज में मुस्लिम समुदाय भी हमारे धर्म को निभाने के लिए परंपरा को नहीं तोड़ते। अध्यक्षीय भाषण में चतुर्थ संप्रदाय के अध्यक्ष फूलडोल बिहारीदास महाराज ने कहा कि प्रोड्यूसर से स्पष्ट शब्दों में कहा कि या तो फिल्म का नाम बदल लो, नहीं तो हम इस फिल्म की शूटिंग नहीं होने देंगे। चाहे इसके लिए मुझे अपनी जान की कीमत ही क्यों न देनी पड़े। उन्होंने कहा कि डायरेक्टर की जीभ काटकर लाने वाले व्यक्ति को वह एक करोड़ रुपये पुरस्कार देंगे। लोगों में फूलडोल बिहारीदास का यह बयान चर्चा का विषय रहा। इस अवसर पर ब्रजाचार्य पीठ के प्रवक्ता, मंदिर रिसीवर, मंदिर सेवायत, अष्टसखियों के गांव के लोग मौजूद थे।

विरोध पर फिल्म निर्देशक ने दिया स्पष्टीकरण

बरसाना। नंदगांव में चल रही शूटिंग के विरोध पर फिल्म निर्देशक ने सोमवार को चुप्पी तोड़ी। रंगीली महल में प्रेसवार्ता कर स्पष्टीकरण दिया। निर्देशक श्रीनारायन सिंह का कहना है कि धार्मिक भावनाओं से कतई खिलवाड़ नहीं किया जाएगा। इस फिल्म के सीन नंदगांव-बरसाना में जरूर फिल्माए जा रहे हैं, लेकिन फिल्म रिलीज होने के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। फिल्म में नंदगांव का नाम कहीं भी नहीं होगा। बताया कि यह फिल्म केवल नारी सशक्तिकरण व स्वच्छता को लेकर बनाई जा रही है। क्योंकि मुगलकाल से ही बरसाना में लठामार होली के रूप में नारी सशक्तिकरण का संदेश दिया जाता है।

हेलीकॉफ्टर से नंदगांव पहुंचे अक्षय

निर्माणाधीन फिल्म की शूटिंग के लिए सोमवार को अक्षय कुमार दिल्ली होते हुए नंदगांव पहुंचे। दिल्ली से वह हेलीकॉप्टर से शूटिंग स्थल पर आए। हेलीकॉप्टर को नजदीक से देखने के लिए ग्रामीणों का वहां जमावड़ा लग गया। उधर हवा में हेलीकॉफ्टर के अंदर से अक्षय कुमार ने नंदगांव का विहंगम दृश्य मोबाइल में कैद किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें