फोटो गैलरी

Hindi Newsबिना वेंटीलेटर कैसे होगा बच्चों का इलाज: रीता बहुगुणा जोशी

बिना वेंटीलेटर कैसे होगा बच्चों का इलाज: रीता बहुगुणा जोशी

प्रदेश की महिला एवं बाल विकास और पर्यटन मंत्री डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने शुक्रवार को जिला महिला चिकित्सालय और आशा ज्योति केंद्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण की जानकारी पहले से होने के कारण अस्पताल की...

बिना वेंटीलेटर कैसे होगा बच्चों का इलाज: रीता बहुगुणा जोशी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Apr 2017 01:20 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश की महिला एवं बाल विकास और पर्यटन मंत्री डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने शुक्रवार को जिला महिला चिकित्सालय और आशा ज्योति केंद्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण की जानकारी पहले से होने के कारण अस्पताल की तमाम अव्यवस्थाओं को दूर कर लिया गया था। एसएनसीयू में वेंटीलेटर न होने पर मंत्री चौंक गईं। उन्होंने कहा कि यहां इलाज कैसे होता है?

शुक्रवार दोपहर को लेडी लॉयल अस्पताल पहुंची मंत्री ने एक-एक कर वार्डों का निरीक्षण किया। सवाल किया कि यह कैसा न्यू सिक बेबी सेंटर है, यहां वेंटीलेटर ही नहीं हैं। बच्चों को यहां एडमिट कैसे कर लिया जाता है।

तीमारदारों से पैसे मांगने की घटना पर उन्होंने कहा कि यह तो बहुत ही शर्मनाक है। अगर फिर से ऐसा हुआ तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाएं शासन की प्राथमिकताओं में हैं।

केंद्र पर नहीं मिला रिकॉर्ड

आगरा। आशा ज्योति केंद्र पर पहुंचीं मंत्री को रिकॉर्ड नहीं मिला। उन्होंने काउंसलर्स और प्रभारी का रजिस्टर चेक किया। काउंसलर्स व प्रभारी एक-दूसरे पर आरोप लगाने लगीं। मंत्री को यहां न तो रेस्क्यू गाड़ी और न ही पीड़िताओं का विवरण मिला। उन्होंने उप मुख्य पर्यवेक्षण अधिकारी प्रवीणा मिश्रा को केंद्र की व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

मरीज ने खोल दी पोल

आगरा। मंत्री ने इस दौरान मरीजों से भी बातचीत की। एक मरीज ने बोल दिया कि आपके आने से पहले ही सफाई की गई है। मरीजों ने कहा कि बिल्डिंग भी जर्जर हो चुकी है। यहां अव्यवस्थाएं हावी हैं। मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार मातृ-शिशु दर को कम करने के लिए प्रतिबद्ध है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें