फोटो गैलरी

Hindi Newsबांके बिहारी की गुल्लकों से अभी भी निकल रहे पुराने नोट

बांके बिहारी की गुल्लकों से अभी भी निकल रहे पुराने नोट

ठा. बांकेबिहारी मंदिर की नौ गुल्लकों से अभी भी पुराने नोट निकल रहे हैं। बुधवार को 6.89 लाख रुपये निकले। इनमें एक हजार और पांच सौ के पुराने नोट भी थे। चांदी का एक हजार का नोट भी मिला। बुधवार दोपहर दो...

बांके बिहारी की गुल्लकों से अभी भी निकल रहे पुराने नोट
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 21 Dec 2016 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

ठा. बांकेबिहारी मंदिर की नौ गुल्लकों से अभी भी पुराने नोट निकल रहे हैं। बुधवार को 6.89 लाख रुपये निकले। इनमें एक हजार और पांच सौ के पुराने नोट भी थे। चांदी का एक हजार का नोट भी मिला।

बुधवार दोपहर दो बजे बांकेबिहारी मंदिर के चौक और जगमोहन में रखी 8 से 16 नंबर की गुल्लकें खोली गईं। इनमें से दो हजार के 61 नोट, एक हजार के 154 और पांच सौ रुपये के 340 नोट निकले। इसके अलावा सौ रुपये के नोट एवं खेरीज निकली। इन नोटों की छंटनी और गिनती में केनरा बैंक अधिकारी एवं मंदिर के चालीस कर्मचारी लगाए गए। बताया गया कि प्रतिदिन गुल्लकें खोलने से नुकसान हो रहा है। इस कार्य में अधिवक्ता, बैंक अधिकारी और मंदिर के कर्मचारी लगते हैं, लेकिन भेंटराशि कम निकल रही है। बांके बिहारी मंदिर के सहायक प्रबंधक उमेश सारस्वत ने बताया कि बुधवार को खोली गई नौ गुल्लकों में 6,89,566 रुपये निकले। केनरा बैंक शाखा में धनराशि जमा करा दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें