फोटो गैलरी

Hindi Newsजब महेश भूपति को चीन के एक रेस्त्रां में डिनर में मिले जिंदा सांप

जब महेश भूपति को चीन के एक रेस्त्रां में डिनर में मिले जिंदा सांप

विदेश दौरों पर भारतीय खिलाड़ी अपने घर जैसे खाने को तरसते हैं और कई बार अजीबोगरीब खाने उन्हें परोसे जाते हैं। एक बार तो चीन में टेनिस खिलाड़ियों को डिनर में सांप परोसे गए थे।     ...

जब महेश भूपति को चीन के एक रेस्त्रां में डिनर में मिले जिंदा सांप
एजेंसीMon, 03 Dec 2012 01:32 PM
ऐप पर पढ़ें

विदेश दौरों पर भारतीय खिलाड़ी अपने घर जैसे खाने को तरसते हैं और कई बार अजीबोगरीब खाने उन्हें परोसे जाते हैं। एक बार तो चीन में टेनिस खिलाड़ियों को डिनर में सांप परोसे गए थे।
    
खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार की किताब कुकिंग ऑन द रन के विमोचन के मौके पर एक परिचर्चा में भारत के सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि मुझे बिरयानी और अन्य उत्तर भारतीय खाना पसंद है, लेकिन कई बार मुझे वेज बर्गर पर गुजारा करना पड़ता है। विदेश में भारतीय रेस्त्रां तलाशना मुश्किल होता है।
   
भारतीय टेनिस स्टार महेश भूपति ने कहा कि विदेश दौरे पर भारतीय खाना मिलने से बड़ा सुख कुछ नहीं। उन्होंने कहा कि आम तौर पर वह विदेश में पास्ता खाना पसंद करते हैं। उन्होंने कहा कि चीन में खाने का उनका अनुभव भयावह रहा।
     
एक बार डेविस कप मुकाबलों के दौरान चीन के एक रेस्त्रां में डिनर टेबल पर उनके सामने जिंदा सांप रखा गया और पूछा गया कि क्या उनके लिये इसे पकाया जाये। उन्होंने कहा कि किसी तरह दूसरी चीजों से उन्होंने पेट भरा, लेकिन चीन में चीनी खाना उतना अच्छा नहीं मिलता, जितना कि भारत में।
    
भारतीय स्पिनर आर अश्विन का मानना है कि विदेश में शाकाहारी खाना मिलना मुश्किल नहीं होता। वीरेंद्र सहवाग की ही तरह स्पिनर प्रज्ञान ओझा भी बिरयानी के शौकीन हैं और उनका मानना है कि सबसे अच्छी बिरयानी हैदराबाद में मिलती है।
   
युवा बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के अनुसार घरेलू टूर्नामेंटों के दौरान मुंबई और हैदराबाद में सबसे अच्छा खाना मिलता है। लंदन ओलंपिक में भाग ले चुके भूपति ने कहा कि खेलगांव में रेस्त्रां में खाने में बड़ा मजा आता था। उसेन बोल्ट और माइकल फेल्प्स जैसे खिलाड़ियों से वहां मिलना रोमांचक रहता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें