DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फायरफॉक्स बाइक ने लॉन्च की साइक्लिंग टीम

फायरफॉक्स बाइक ने लॉन्च की साइक्लिंग टीम

भारत में अपनी तरह की पहली अनोखी पहल में फायरफॉक्स बाइक्स ने देश के प्रतिभाशाली युवा साइक्लिस्टों को एक बैनर तले लाते हुए अपनी रोड साइक्लिंग टीम लॉन्च की है।
       
फायरफॉक्स बाइक्स इस तरह देश की पहली भारतीय कंपनी बन गई है जिसने ऐसी टीम का गठन किया है। फायरफॉक्स बाइक्स के प्रबंध निदेशक शिव इंदर सिंह ने बुधवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में इस टीम को लॉन्च किया। इस अवसर पर भारतीय साइक्लिंग महासंघ के महासचिव ओंकार सिंह भी मौजूद थे।
       
शिव इंदर ने बताया कि इन साइक्लिस्टों को 200 से अधिक साइक्लिस्टों के बीच एक कठिन चयन प्रकिया से चुना गया है। उन्होंने बताया कि इस टीम के कोच श्रीनाथ राजम होंगे जो पेशे से व्यवसायी हैं लेकिन साइक्लिगं और इसकी कोचिंग को लेकर उनमें गजब का जुनून है। उन्होंने साथ ही कहा कि हमारा लक्ष्य 2014 की एशियाई खेलों में देश के लिए पदक हासिल करना है।
       
ओंकार सिंह ने कहा कि हम देश में साइक्लिंग को लेकर क्लब संस्कृति शरू करना चाहते थे जो अब तक नहीं कर पाए। लेकिन इस टीम की लॉन्चिंग से इसकी शरूआत हो गई है। हमारा जोर जूनियर साइक्लिस्टों पर है ताकि हम उन्हें भविष्य के लिए तैयार कर सकें। मैं फायरफॉक्स से भी आग्रह करूंगा कि वे 13-14 साल की उम्र के प्रतिभाशाली बच्चों पर ध्यान केंद्रित करें ताकि उन्हें भविष्य के लिए लंबे समय तक साथ रखा जा सके।
          
ओंकार ने बताया कि साइक्लिंग महासंघ दिल्ली में एक ट्रेनिंग सेंटर खोलना चाहता है और विश्व संस्था यूसीआई ने दिल्ली में अपना क्षेत्रीय केंद्र खोलने को मंजूरी दे दी है। उन्होंने कहा कि हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि सेंटर को एशिया का सर्वश्रेष्ठ सेंटर बनाया जाए।
        
शिव इंदर ने ओंकार की बात पर सहमति जताते हुए कहा कि हमारी युवा टीम की औसत आयु 17 से 21 वर्ष है। यह टीम लेबल तीन कोचों के तहत प्रशिक्षण हासिल करेगी और इसे विश्व स्तरीय कोचिंग कंपनी पीकस कोचिंग ग्रुप का सहयोग हासिल होगा।
        
टीम के कोच श्रीनाथ राजम ने कहा कि इन युवा साइक्लिस्टों को अत्याधुनिक प्रशिक्षण और रेसिंग अनुभव दिया जाएगा ताकि ये सर्वश्रेष्ठ साइकिलस्ट बन सकें। हम इन्हें पहले रोड रेस और टाइम ट्रायल्स में उतारेंगे ताकि ये भविष्य में आगे चलकर साइकलोक्रॉस ट्रैक और साइकिल स्पीडवे में हिस्सा ले सकें।
         
फायरफॉक्स की रोड साइकिलंग टीम इस प्रकार है :
सचिनकुमार पंवार (उत्तर प्रदेश), जेठाराम गाट (हैदराबाद), सुरेश बिश्नोई (बीकानेर), आदर्श सकसेना (चेन्नई) रजनीश कुमार (पटना), मुदित शर्मा (मेरठ), सतपाल सिंह (मोदीनगर, गाजियाबाद), राहुल सिंह (दिल्ली) सर्वेश सांगरेया (बेंगलुरू), रिचर्ड मैकडावेल (हैदराबाद)।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फायरफॉक्स बाइक ने लॉन्च की साइक्लिंग टीम