noida dnd toll tax protest ended 200 people arrested - डीएनडी पर धरना हुआ समाप्त, 31 घंटे टोल फ्री रहा DND, 200 लोग गिरफ्तार DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीएनडी पर धरना हुआ समाप्त, 31 घंटे टोल फ्री रहा DND, 200 लोग गिरफ्तार

डीएनडी पर धरना हुआ समाप्त, 31 घंटे टोल फ्री रहा DND,  200 लोग गिरफ्तार

डीएनडी को टोल फ्री कराने की मांग को लेकर धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने सोमवार शाम छह बजे गिरफ्तार कर लिया। टोल फ्री कराने की मांग को लेकर इस तरह 31 घंटे तक डीएनडी टोल प्लाजा पर धरना हुआ। डीएनडी पर यह अब तक का सबसे लंबा धरना था। इस दौरान लगभग डेढ़ लाख वाहन बिना टोल चुकाए निकले।

रविवार सुबह 11 बजे डीएनडी को टोल फ्री करने की मांग को लेकर जनहित मोर्चा समेत शहर के 24 संगठनों से जुड़े लोग डीएनडी टोल प्लाजा पर अनिश्चितकाल के लिए धरने पर बैठ गए थे। प्रशासन ने रविवार रात तथा सोमवार दिन में प्रदर्शनकारियों को उनकी मांग शासन तक पहुंचाने का आश्वासन देकर धरना समाप्त करने की अपील की, लेकिन लोगों ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया। धरने पर बैठे लोगों की एक ही मांग रखी कि सरकार या नोएडा प्रशासन स्थाई रुप से डीएनडी को टोल फ्री कराए। शाम करीब छह बजे एसपी सिटी दिनेश यादव के साथ भारी पुलिस बल डीएनडी टोल प्लाजा पर पहुंचे और जनहित मोर्चा के मुख्य संयोजक नवाब सिंह नागर से धरना समाप्त करने को कहा। नागर ने मांग माने जाने तक धरना समाप्त करने से इंकार कर दिया। इसके बाद पुलिस ने लगभग 200 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार करने के बाद सभी को बसों में भरकर सेक्टर-6 एनईए सभागार लाया गया। इसके बाद सभी को जमानत देकर छोड़ दिया गया।

टीम बनाकर दिया धरना
धरने को सफल बनाने के लिए दिन और रात की टीमें बनाई गई थीं। 50 से ज्यादा लोगों की टीम रात के लिए तैयार की गई थी। इस तरह प्रदर्शनकारी कई दिन तक टोल प्लाजा पर धरने की तैयारी के साथ आए थे।  

रागिनी के जरिए लोगों को जोड़ा
धरनास्थल पर लोगों को जोड़े रखने के लिए रागिनी की व्यवस्था की गई थी। सोमवार को भी दिन भर लोगों की भीड़ रही। हालांकि रविवार के मुकाबले सोमवार को लोगों की संख्या कम थी।

नवाब सिंह नागर, मुख्य संयोजक जनहित मोर्चा
डीएम की तरफ से प्रस्ताव आया था कि प्रदर्शनकारियों की मांग से शासन को अवगत करा दिया गया है इसलिए धरना समाप्त कर दिया जाए। लेकिन इसे सर्वसम्मति से अस्वीकार कर दिया गया है। इसके बाद पुलिस ने हमें गिरफ्तार कर लिया। बुधवार को बैठक कर आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

कंपनी के तिमाही नतीजे दो सितंबर को
डीएनडी टोल प्लाजा का संचालन करने वाली कंपनी नोएडा टोल ब्रिज कंपनी लिमिटेड ने स्टॉक एक्सचेंज बीएसई और एनएसई को सूचित किया हुआ है कि दो सितंबर को कंपनी के अप्रैल से जून तिमाही के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

31 घंटे लगातार चला डीएनडी पर धरना
1.50 लाख वाहन इस दौरान बिना टोल दिए निकले
30 घंटे लगातार चला था पिछले वर्ष भाकियू का धरना
500 लोगों की भीड़ सोमवार को टोल प्लाजा पर जुटी रही

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:noida dnd toll tax protest ended 200 people arrested