फोटो गैलरी

Hindi NewsVIDEO: भोजपुर के पीरो में तीसरे दिन भी बवाल, दो गुट भिड़े, हवाई फायरिंग

VIDEO: भोजपुर के पीरो में तीसरे दिन भी बवाल, दो गुट भिड़े, हवाई फायरिंग

भोजपुर जिले के पीरो में बुधवार को ताजिया जुलूस के दौरान हुए उपद्रव के बाद शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन भी बवाल हुआ। उपद्रवियों ने पीरो स्टेशन पर एक बाइक फूंक दी और दो लोगों की पिटाई की।  पीरो...

VIDEO: भोजपुर के पीरो में तीसरे दिन भी बवाल, दो गुट भिड़े, हवाई फायरिंग
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 14 Oct 2016 06:44 PM
ऐप पर पढ़ें

भोजपुर जिले के पीरो में बुधवार को ताजिया जुलूस के दौरान हुए उपद्रव के बाद शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन भी बवाल हुआ। उपद्रवियों ने पीरो स्टेशन पर एक बाइक फूंक दी और दो लोगों की पिटाई की। 

पीरो गांव और बलुआं टोला में दो गुटों के बीच मारपीट हुई, जिसमें एक युवक घायल हो गया। उसे इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल भेजा गया है। इस मामले में शुक्रवार को भी एक एफआईआर की गयी। इधर, दो गुटों में मारपीट के दौरान असामाजिक तत्वों ने हवाई फायरिंग भी की। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है। 

दुकानें हो गईं बंद 

घटना की सूचना जैसे ही पीरो बाजार पहुंची वैसे ही सुबह-सुबह दुकान खोलने वाले दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर दी। पीरो बाजार में भगदड़ जैसी स्थिति हो गयी। गुरुवार को शांति समिति की बैठक में दुकानें खोलने के फैसले के बाद शुक्रवार को कुछ दुकानें खुलीं तो लोगों को लगा कि स्थिति सामान्य हो जाएगी, लेकिन अचानक फिर से बवाल मचना शुरू हो गया।

जनजीवन अस्त-व्यस्त 

पीरो में बवाल के कारण दुकानें, बैंक, पोस्ट ऑफिस, सरकारी कार्यालय, पेट्रोल पम्प व स्कूल बंद हो गये हैं। इसके कारण पूरा जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। बीएमपी के आईजी कैम्प कर रहे हैं। 

पीरो में अफवाह का बाजार गर्म

 पीरो में अफवाहों का बाजार भी गर्म है। कभी बम फोड़ने तो कभी किसी के मारे जाने की असामाजिक तत्वों द्वारा अफवाह भी फैलायी जा रही है, लेकिन प्रशासन ने सभी से इससे बचने की अपील की है। 

इंटरनेट पर लग सकती है रोक 

जिला प्रशासन पीरो इलाके में नेट सेवा बंद करने की योजना बना रहा है। बलुआही टोला और लहराबाद गांव में बीएमपी के आईजी अजिताभ कुमार  डीएम डा. वीरेन्द्र प्रसाद यादव, एसपी क्षत्रनील सिंह उपद्रवियों से निपटने की कोशिश में जुटे हुए हैं। अभी भी स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है।

 

क्या था मामला

उपद्रवियों ने तीन दिनों के भीतर दर्जनभर से अधिक वाहनों को फूंक डाला है। दुकानों में तोड़फोड़ व लूटपाट कर आगजनी की गयी तो एक युवक को जांघ में गोली मारकर जख्मी कर दिया गया। इस मामले में पूर्व में तीन अलग-अलग एफआईआर की गयी है और 18 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है। शांति व्यवस्था के लिए बीएमपी के आईजी के नेतृत्व में गुरुवार को शांति समिति की न सिर्फ बैठक बुलायी गयी थी बल्कि पुलिस ने फ्लैग मार्च भी किया था। ⁠⁠⁠⁠

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें