फोटो गैलरी

Hindi Newsबुखार से मासूम समेत दो की मौत

बुखार से मासूम समेत दो की मौत

शहर में बुखार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को चार साल के बच्चे समेत दो लोगों की मौत हो गई। एक दर्जन के अधिक बच्चों को गम्भीर अवस्था में हैलट अस्पताल के बाल रोग विभाग में भर्ती कराया...

बुखार से मासूम समेत दो की मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 14 Oct 2016 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर में बुखार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को चार साल के बच्चे समेत दो लोगों की मौत हो गई। एक दर्जन के अधिक बच्चों को गम्भीर अवस्था में हैलट अस्पताल के बाल रोग विभाग में भर्ती कराया गया है। विभाग के सभी बेड फुल हैं। सरकारी अस्पतालों में मरीजों की भीड़ उमड़ रही है। इमरजेंसी में एक बेड पर दो तीन बच्चों को भर्ती करना पड़ रहा है।

पहली मौत सरसौल ब्लॉक के कमालपुर गांव में हुई। 40 वर्षीय किसान ओमप्रकाश को मंगलवार को बुखार हुआ था। उन्हें रामादेवी स्थित प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जब उन्हें राहत नहीं मिली तो परिवारीजन हैलट लेकर पहुंचे, यहां पर उन्हें भर्ती नहीं किया गया। ऐसे में घर वाले वापस लेकर गांव चले गए। गुरुवार रात ओमप्रकाश ने दम तोड़ा दिया। ग्रामीणों के मुताबिक गांव में जीतू, चन्द्रकली, भगौती, रामरती, सुमित्रा और राजरानी समेत दर्जनों लोग बुखार की चपेट में हैं। सरकारी अस्पतालों में सुनवाई नहीं हो रही है, इसके चलते प्राइवेट अस्पतालों में इलाज कराना मजबूरी है। सुभौली और मथुराखेड़ा गांव में भी बुखार से मौतें हो चुकी हैं। उधर, कन्नौज के तिर्वा निवासी रामदरस के चार साल के पुत्र मनीष की हैलट अस्पताल में मौत हो गई। हालांकि डॉक्टर रास्ते में ही जान जाना बता रहे हैं। रामदरस का कहना है कि मनीष को 10 दिन से बुखार आ रहा था। कल्याणपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज चला था। वहां से डॉक्टरों ने छुट्टी दे दी थी। सीएमओ डॉ. आरपी यादव का कहना है कि सम्बंधित जिलों को जानकारी दी जा रही है। कंट्रोल रूम से सूचनाएं लेकर मरीजों के परिजनों को बताया जा रहा है। उधर, डेंगू की जांच के लिए जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार को भी मरीजों की कतार लगी रही। सिर्फ मेडिकल कॉलेज में ही संदिग्ध मरीजों की संख्या 4000 पार कर गई है। वैसे 2500 डेंगू पॉजिटिव के मामले आए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें