फोटो गैलरी

Hindi Newsजर्मनी-हालैंड के ड्रा से सेमीफाइनल की दौड़ हुई कड़ी

जर्मनी-हालैंड के ड्रा से सेमीफाइनल की दौड़ हुई कड़ी

आखिरी मिनट में जर्मनी को मिले पेनाल्टी कार्नर पर गोल रोककर हालैंड के अनुभवी गोलकीपर गुस वोगेल्स ने पूल ए का सबसे रोमांचक मुकाबला 2-2 से ड्रा पर रोका जिससे इस पूल से सेमीफाइनल के लिए मुकाबला काफी...

जर्मनी-हालैंड के ड्रा से सेमीफाइनल की दौड़ हुई कड़ी
एजेंसीSun, 07 Mar 2010 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

आखिरी मिनट में जर्मनी को मिले पेनाल्टी कार्नर पर गोल रोककर हालैंड के अनुभवी गोलकीपर गुस वोगेल्स ने पूल ए का सबसे रोमांचक मुकाबला 2-2 से ड्रा पर रोका जिससे इस पूल से सेमीफाइनल के लिए मुकाबला काफी पेचीदा हो गया है।

पूल ए में अभी सभी टीमों को एक एक मैच खेलना है। हालैंड चार मैचों में दस अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि जर्मनी के आठ और आज कनाडा को 9-2 से हराने वाली कोरियाई टीम के सात अंक है। न्यूजीलैंड भी अभी सेमीफाइनल की दौड़ में है लेकिन इसके लिए उसे जर्मनी को हराना होगा और कोरिया के हालैंड के हाथों हारने की दुआ करनी होगी। अगले मैच में जर्मनी अगर न्यूजीलैंड को हरा देता है तो उसके 11 अंक होंगे जबकि कोरिया और हालैंड के बीच होने वाले मुकाबले में से एक टीम गोल औसत के आधार पर सेमीफाइनल में पहुंचेगी। यदि यह मैच ड्रा रहता है तो हालैंड और जर्मनी अंतिम चार में होंगे, लेकिन उधर जर्मनी हार जाता है तो हालैंड और कोरिया का मैच ड्रा रहने पर गोल औसत निर्णायक होगा ।

कांटे के आज के मुकाबले में जर्मनी के लिए ओलिवर कोर्न (44वां) और मोंटेग जान माकरे (63वां मिनट) ने गोल किए जबकि हालैंड के लिए वाउटर जोली (23वां) और कप्तान टिम दे नूइजेर (65 वां) ने गोल किए। पहले हाफ में डच खिलाड़ियों ने मैच पर दबदबा बनाए रखा। उन्हें तीन पेनाल्टी कार्नर मिले जिनमें से तीसरे पर जोली का तूफानी शाट सीधे गोल के भीतर ही जाकर रूका। इससे पहले तीसरे और 15वें मिनट में दोनों पेनाल्टी कार्नर बेकार गए। जर्मन खिलाड़ियों ने दो पेनाल्टी कार्नर बनाए लेकिन पहले हाफ में कोई गोल नहीं कर सके।

दूसरे हाफ के तीसरे ही मिनट में जर्मनी को बराबरी का गोल दागने का मौका मिला लेकिन सर्कल के भीतर उसके स्ट्राइकर हड़बड़ा गए और डच डिफेंडरों ने इसका फायदा उठाया। जर्मनी को 40वें मिनट में एक और मौका मिला जब अपना 311वां मैच खेल रहे अनुभवी मथियास विथाउस के क्रास पर विटे फिलीप ने गोल के ठीक सामने से निशाना साधा लेकिन उनका स्ट्रोक काफी कमजोर था और गेंद सीधे डच गोलकीपर गुस वोगेल्स के हाथ में गई।

जर्मनी के लिए बराबरी का गोल 44वें मिनट में कोर्न ने किया। क्रिस्टोफ मेंके के क्रास पर गेंद डच डिफेंडर के पैर से टकराते हुए कोर्न के पास आई जिसने उसे गोल के भीतर पहुंचा दिया। अंपायर ने खुद इस पर वीडियो रेफरल मांगा। वीडियो अंपायर ने इसे गोल ठहराया जिससे स्कोर 1-1 से बराबर हो गया। हालैंड को दूसरे हाफ में 59वें मिनट में मिला पहला पेनाल्टी कार्नर बेकार गया। इससे पहले वोगेल्स ने 51वें मिनट में जर्मनी का एक शर्तिया गोल बचाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें