फोटो गैलरी

Hindi Newsदक्षिण कोरिया की कनाडा पर धमाकेदार जीत

दक्षिण कोरिया की कनाडा पर धमाकेदार जीत

एशियाई दिग्गज दक्षिण कोरिया ने जोंग हयुन जैंग की हैट्रिक की बदौलत रविवार को 12वें हाकी विश्व कप के पूल ए के मैच में कनाडा पर 9-2 की धमाकेदार जीत के साथ खुद को पांचवें से आठवें स्थान की दौड़ में बनाए...

दक्षिण कोरिया की कनाडा पर धमाकेदार जीत
एजेंसीSun, 07 Mar 2010 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

एशियाई दिग्गज दक्षिण कोरिया ने जोंग हयुन जैंग की हैट्रिक की बदौलत रविवार को 12वें हाकी विश्व कप के पूल ए के मैच में कनाडा पर 9-2 की धमाकेदार जीत के साथ खुद को पांचवें से आठवें स्थान की दौड़ में बनाए रखा।

कनाडा के पास दक्षिण कोरिया की तेजी का कोई जवाब नहीं था जिसकी बदौलत एशियाई टीम ने दूसरे हाफ मे सात गोल किए। दक्षिण कोरिया का डिफेंस भी काफी मजबूत दिखा जबकि कनाडा का डिफेंस दूसरे हाफ में दक्षिण कोरिया के लगातार हमलों के आगे बुरी तरह चरमरा गया। दक्षिण कोरिया ने इसके अलावा पेनाल्टी कार्नर पर भी बाजी मारी और छह में से चार को भुनाया जबकि कनाडा को एक भी पेनाल्टी कार्नर नहीं मिला।

सेमीफाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी दक्षिण कोरिया की टीम ने पहले मैच में जर्मनी से ड्रा खेलने के बाद अर्जेंटीना को हराया लेकिन न्यूजीलैंड के हाथों उसे हार झेलनी पड़ी। दूसरी तरफ कनाडा की यह लगातार चौथी हार है। इससे पहले उसे न्यूजीलैंड, जर्मनी और हालैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी थी।

दोनों टीमों से मैच की धीमी शुरूआत की और एक दूसरे की रणनीति समझने को अधिक अहमियत दी। दक्षिण कोरिया के तीन खिलाड़ियों ने मैच के 14वें मिनट में अच्छा मूव बनाया लेकिन कनाडा के डिफेंस को भेदने में नाकाम रहे।

कनाडा को इसके बाद गोल करने के दो मौके मिले लेकिन मार्क पियरसन और कोनोर ग्राइम्स दोनों के शाट को गोलकीपर म्युंग हो ली ने नाकाम कर दिया। दक्षिण कोरिया को मैच के 22वें मिनट में पहला पेनाल्टी कार्नर मिला जिसे हयुन वू नैम ने अपनी तूफानी ड्रैग फ्लिक से गोल में डालकर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। दक्षिण कोरिया को 27वें मिनट में एक और पेनाल्टी कार्नर मिला लेकिन यह बर्बाद गया।

मध्यांतर से ठीक पहले दक्षिण कोरिया को मैच का तीसरा पेनाल्टी कार्नर मिला जिस पर टीम गोल नहीं कर सकी लेकिन गोलमुख के सामने गेंद कनाडा के डिफेंडर के पैर से टकराने पर अंपायर ने दक्षिण कोरिया को पेनाल्टी स्ट्रोक दिया। कनाडा ने इसे टीवी अंपायर को रैफर किया जिन्होंने इसे कायम रखा। जोंग हयुन जैंग ने इसे गोलकीपर के बायीं ओर से गोल में डालकर टीम की बढ़त दोगुना कर दी। मध्यांतर तक दक्षिण कोरिया की टीम 2-0 से आगे थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें