फोटो गैलरी

Hindi Newsअब तक अनसुलझी है गुरशान की मौत की गुत्थी

अब तक अनसुलझी है गुरशान की मौत की गुत्थी

आस्ट्रेलिया में तीन साल के भारतीय बच्चे गुरशान सिंह चन्ना की मौत की गुत्थी अब तक अनसुलझी है। मेलबर्न में गुरशान का शव गुरुवार रात रहस्यमयी हालात में बरामद किया गया था। पुलिस के हाथ इस मामले में कोई...

अब तक अनसुलझी है गुरशान की मौत की गुत्थी
एजेंसीSat, 06 Mar 2010 01:20 PM
ऐप पर पढ़ें

आस्ट्रेलिया में तीन साल के भारतीय बच्चे गुरशान सिंह चन्ना की मौत की गुत्थी अब तक अनसुलझी है। मेलबर्न में गुरशान का शव गुरुवार रात रहस्यमयी हालात में बरामद किया गया था।

पुलिस के हाथ इस मामले में कोई सुराग नहीं लगे हैं। मेलबर्न में पुलिस ने गुरशान की मां हरप्रीत कौर चन्ना और पिता हरजीत सिंह से शुक्रवार रात पूछताछ की। दोनों ने अपने बच्चे की मौत के संदंर्भ में गुरुवार रात भी पुलिस में बयान दर्ज करवाए थे।

मेलबर्न हवाई अड्डे के निकट वाइल्डवुड रोड पर गुरुवार रात गुरशान का शव बरामद किया गया था। इससे पहले उसके माता पिता ने गुरशान के लापता होने की शिकायत पुलिस में की थी। उसके माता-पिता छुट्टियां बिताने आए थे और वे लालोर इलाके में ठहरे थे।

इस मामले के आने से ठीक पहले बुधवार को आस्ट्रेलिया के विदेश मंत्री स्टीफन स्मिथ नई दिल्ली के दौरे पर थे। स्मिथ ने भारत दौरे पर यह स्वीकार किया कि आस्ट्रेलिया में भारतीयों पर हुए कुछ हमले नस्लीय थे।

स्थानीय समाचार पत्र 'द आस्ट्रेलियन' के मुताबिक भारतीय महावाणिज्य दूत अनीता नायर भी इस बच्चे के माता-पिता और रिश्तेदारों से यहां शुक्रवार को मिलीं। फिलहाल शोकाकुल हरप्रीत और हरजीत मेलबर्न के उपनगरीय इलाके थॉक्सटाउन स्थित अपने एक रिश्तेदार के यहां ठहरे हैं।

शव बरामद किए जाने के बाद हुए पोस्टमार्टम में इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी कि गुरशान की मौत कैसे हुई। पुलिस का कहना है कि फोरेंसिक जांच से मौत की वजह का पता चल सकेगा। जांच अधिकारी स्टीव क्लार्क ने शुक्रवार को कहा था कि पोस्टमार्टम किया गया लेकिन इसमें कुछ भी पता नहीं चल पाया। पुलिस ने इस मामले से जुड़े किसी भी प्रत्यक्षदर्शी से सामने आने की अपील भी की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें