फोटो गैलरी

Hindi Newsमाधुरी के बॉयफ्रेंड बनने वाले थे ग्रेग हेलवी

माधुरी के बॉयफ्रेंड बनने वाले थे ग्रेग हेलवी

ऑस्कर के लिए नामांकित लघु फिल्म कवि के निर्देशक ग्रेग हेलवी कभी माधुरी के ब्वायफ्रेंड बनने वाले थे। असल जिंदगी में नहीं बल्कि अनिल मेहता की फिल्म आ जा नचले में ग्रेग माधुरी के अमेरिकी ब्वायफ्रेंड का...

माधुरी के बॉयफ्रेंड बनने वाले थे ग्रेग हेलवी
एजेंसीFri, 05 Mar 2010 06:59 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्कर के लिए नामांकित लघु फिल्म कवि के निर्देशक ग्रेग हेलवी कभी माधुरी के ब्वायफ्रेंड बनने वाले थे। असल जिंदगी में नहीं बल्कि अनिल मेहता की फिल्म आ जा नचले में ग्रेग माधुरी के अमेरिकी ब्वायफ्रेंड का किरदार निभाने वाले थे।

ग्रेग के शब्दों में, मैं बॉलीवुड फिल्मों को बहुत पसंद करता हूं। जब मैं अपनी फिल्म बनाने के लिए भारत के अलग-अलग शहरों के ईंट-भट्ठों में घूम रहा था, अनिल मेहता ने मुझे अपनी फिल्म आ जा नचले में माधुरी के अमेरिकी ब्वायफ्रेंड के किरदार के लिए ऑडिशन देने को कहा। मैंने ऑडिशन दिया और इस रोल के लिए सेलेक्ट भी हो गया। हालांकि बाद में अपनी व्यस्तताओं के कारण ग्रेग इस फिल्म में अभिनय नहीं कर सके।

तीस वर्षीय अमेरिकी फिल्म निर्माता ग्रेग इन दिनों अपनी पहली फिल्म कवि को लेकर चर्चा में हैं। स्टूडेंट ऑस्कर जीत चुकी इस फिल्म को ऑस्कर के लिए लघु फिल्म लाइव ऐक्शन श्रेणी में नामांकित किया गया है। यह फिल्म हिन्दी में बनी है और सिर्फ 19 मिनट की है। यह फिल्म एक ऐसे भारतीय बच्चों की कहानी है जो एक ईंट भट्ठे पर बंधुआ मजदूर की तरह काम करता है और अपनी इस नारकीय जिंदगी से मुक्त होकर खुली हवा में सांस लेना चाहता है।

यह फिल्म काफी कम बजट की है और ग्रेग के अनुसार इस फिल्म का उद्देश्य लोगों में जागरूकता पैदा कर उन्हें कुछ करने के लिए प्रेरित करना है। ग्रेग तीन साल से इस फिल्म पर काम कर रहे थे और इस दौरान जब वह भारत आए तो उन्होने बॉलीवुड के कई दिग्गजों से मुलाकात की। इस फिल्म की शूटिंग मुंबई और इसके आस-पास की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें