फोटो गैलरी

Hindi Newsआस्ट्रेलिया और स्पेन में होगी सेमीफाइनल के लिए जद्दोजहद

आस्ट्रेलिया और स्पेन में होगी सेमीफाइनल के लिए जद्दोजहद

गत दो बार के उपविजेता आस्ट्रेलिया और ओलंपिक रजत विजेता स्पेन के बीच शनिवार को होने वाले हाकी विश्व कम के ग्रुप बी मुकाबले में सेमीफाइनल में पहुंचने की कड़ी जद्दोजेहद होगी। आस्ट्रेलिया और स्पेन दोनों...

आस्ट्रेलिया और स्पेन में होगी सेमीफाइनल के लिए जद्दोजहद
एजेंसीFri, 05 Mar 2010 04:57 PM
ऐप पर पढ़ें

गत दो बार के उपविजेता आस्ट्रेलिया और ओलंपिक रजत विजेता स्पेन के बीच शनिवार को होने वाले हाकी विश्व कम के ग्रुप बी मुकाबले में सेमीफाइनल में पहुंचने की कड़ी जद्दोजेहद होगी।

आस्ट्रेलिया और स्पेन दोनों के ही तीन-तीन मैचों से छह-छह अंक हैं। दोनों ने दो-दो मैच जीते हैं और एक-एक हारा हैं। आस्ट्रेलिया ने अपना पहला मैच इंग्लैंड से 2-3 से हारने के बाद भारत को 5-2 से और दक्षिण अफ्रीका को 12-0 के विश्व रिकार्ड अंतर से रौंदा है।

स्पेन ने दक्षिण अफ्रीका को 4-2 से हराने के बाद अपना अगला मैच पाकिस्तान से 1-2 से गंवाया था, लेकिन गुरुवार को वह भारत को 5-2 से पीटने के बाद सेमीफाइनल की होड़ में शामिल हो गया हैं। आस्ट्रेलिया और स्पेन के बीच चौथे मुकाबले में जो टीम जीतेगी उसकी सेमीफाइनल के लिए दावेदारी मजबूत हो जाएगी स्पेन को अपने आखिरी लीग मैच में इंग्लैंड से और आस्ट्रेलिया को पाकिस्तान से खेलना है।

विश्व की दूसरी नंबर की टीम आस्ट्रेलिया और तीसरे नंबर की टीम स्पेन में निश्चित रूप से एक विस्फोटक मुकाबला होने की पूरी उम्मीद है। दोनों टीमें 2008 की चैंपियंस ट्राफी के खिताबी मुकाबले में भिड़ी थी तब आस्ट्रेलिया यह मुकाबला 4-1 से जीता था। स्पेन 2008 के बीजिंग ओलंपिक में जर्मनी से 1-0 से पराजित होकर उपविजेता रहा था। आस्ट्रेलिया और स्पेन के बीच विश्व कप में अब तक पांच बार मुकाबला हो चुका है जिसमें तीन बार आस्ट्रेलिया जीता है और एक बार हारा है।

दोनों टीमों के बीच पिछले विश्व कप में लीग मैचों में आखिरी मुकाबला हुआ था तब स्पेन की टीम 3-1 से विजयी रही थी, लेकिन आस्ट्रेलिया ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जिस तरह गोलों की बारिश की है उसे देखते हुए स्पेन के लिए पेनाल्टी कार्नर विशेषज्ञ ल्यूक डोयरनर और स्ट्राइकर जैमी डवेयर को रोकना बेहद मुश्किल होगा।

डोयरनर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार गोल और डवेयर ने तीन गोल दागे थे। स्पेन को यदि अपनी उम्मीदों को कायम रखना है तो उसे डोयरनर की ड्रैग फ्लिक पर अंकुश लगाने के साथ साथ डवेयर के बढते कदमों भी थामना होगा। आस्ट्रेलिया को भी स्पेन के दिग्गज खिलाड़ियों अल्बर्ट साला कप्तान पोल अमट, पाउ कोमेडा ने और रामोन अल गेर को थामना होगा जिन्होंने भारत के खिलाफ पांच गोल दागे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें