फोटो गैलरी

Hindi Newsसऊदी संबंधी थरूर के बयान पर भड़की भाजपा

सऊदी संबंधी थरूर के बयान पर भड़की भाजपा

 भाजपा ने विदेश राज्य मंत्री शशि थरूर के उस बयान को बेहद गैर जिम्मेदाराना करार दिया है जिसमें उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता में सऊदी अरब मददगार हो सकता है। उसने कहा कि वह...

सऊदी संबंधी थरूर के बयान पर भड़की भाजपा
एजेंसीSun, 28 Feb 2010 05:25 PM
ऐप पर पढ़ें

 भाजपा ने विदेश राज्य मंत्री शशि थरूर के उस बयान को बेहद गैर जिम्मेदाराना करार दिया है जिसमें उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता में सऊदी अरब मददगार हो सकता है। उसने कहा कि वह प्रधानमंत्री डा मनमोहन सिंह को इस संबंध में संसद में स्पष्टीकरण मांगेगी।

भाजपा प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने यहां कहा कि थरूर का बयान बेहद गैर जिम्मेदारना है और हम इसकी कडी़ निंदा करते हैं।

थरूर ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ तीन दिन की यात्रा पर सऊदी अरब गये हैं। प्रसाद ने कहा कि क्या यह बयान प्रधानमंत्री के साथ विचार विमर्श के बाद दिया गया है।

उन्होंने कहा कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के बाद या तो पाकिस्तान के साथ बातचीत नहीं हुई है या फिर दोनों पक्षों के बीच हुई है।

उन्होंने कहा कि कभी भी तीसरे पक्ष की मध्यस्थता में बातचीत नहीं हुई है। थरूर के बयान से भारत की संप्रभुता का अपमान हुआ है। हम इस संबंध में प्रधानमंत्री डा मनमोहन सिंह से संसद में स्पष्टीकरण मागेंगे।

प्रसाद ने कहा कि यह बयान उस समय आया है जब भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्री स्तर की बातचीत समाप्त हुई है और काबुल में भारतीय नागरिकों को आतंकवादियों ने निशाना बनाया है।

भाजपा का यह बयान थरूर के स्पष्टीकरण के बाद आया है। उन्होंने कहा कि उनका यह मतलब नहीं था कि सऊदी अरब मध्यस्थता निभा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें