फोटो गैलरी

Hindi Newsजहीर और नेहरा की कमी खलीः धोनी

जहीर और नेहरा की कमी खलीः धोनी

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका के हाथों तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में हार के बाद शनिवार को कहा कि टीम को जहीर खान और आशीष नेहरा जैसे गेंदबाजों और शीर्ष क्रम...

जहीर और नेहरा की कमी खलीः धोनी
एजेंसीSat, 27 Feb 2010 11:21 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका के हाथों तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में हार के बाद शनिवार को कहा कि टीम को जहीर खान और आशीष नेहरा जैसे गेंदबाजों और शीर्ष क्रम में अनुभवी बल्लेबाजों की कमी खली।

धोनी ने भारत की 90 रन से हार के बाद कहा कि हम जिन तीन तेज गेंदबाजों के साथ खेले थे, अपनी तेजी में बदलाव करना उनका मजबूत पक्ष नहीं है। यदि टीम में आशीष नेहरा या जहीर जैसा गेंदबाज होता तो फिर स्थिति अलग होती है।
 
दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जैक्स कैलिस (नाबाद 104) और मैन ऑफ द मैच एबी डिविलियर्स (नाबाद 102) के शतकों की मदद से दो विकेट पर 365 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में भारतीय टीम 44.3 ओवर में 275 रन पर आउट हो गई। उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका ने जिस तरह की अच्छी शुरुआत की उससे उन्हें 340 रन तक रोकना सही रहता। लक्ष्य बड़ा था और ऐसे में हमारी शुरुआत भी अच्छी नहीं रही जिससे दबाव बढ़ा लेकिन उनके गेंदबाजों को भी श्रेय जाता है। उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की।
 
धोनी ने कहा कि सत्र का अंत जीत से करना अच्छा रहता लेकिन उन्होंने पूरे सत्र में टीम में प्रदर्शन पर संतोष जताया। भारतीय कप्तान ने कहा कि हमारे लिए सत्र अच्छा रहा। चोटिल होने के कारण हम कई बार प्रमुख खिलाड़ियों के बिना खेले। यदि आप इन सब बातों पर गौर करो तो हमने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया।
 
दक्षिण अफ्रीका के कप्तान जैक्स कैलिस ने कहा कि उनकी टीम ने सीरीज में अपनी क्षमता के हिसाब से नहीं खेली जिसे भारत ने 2-1 से जीता। कैलिस ने कहा कि हम जानते थे कि हमने सीरीज में जैसा प्रदर्शन किया हमारी टीम उससे बेहतर है। यदि हम अपनी क्षमता से खेलते हैं तो हमारी टीम वनडे की अच्छी टीम है। हमें अच्छी शुरुआत मिली और इसका हमने पूरा फायदा उठाया।
 
उन्होंने विशेष रूप से एबी डिविलियर्स की तारीफ की जिन्होंने 59 गेंद पर 102 रन की पारी खेली। कैलिस ने कहा कि एबी ने वास्तव में खास पारी खेली जिससे हम स्कोर 360 से ऊपर तक ले गए। हमारे खिलाड़ियों को इस दौरे से काफी कुछ सीखने को मिला और वे पहले से बेहतर क्रिकेटर बनकर स्वदेश जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें