फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत-पाक विदेश सचिवों के बीच बातचीत

भारत-पाक विदेश सचिवों के बीच बातचीत

गुरुवार सुबह पाकिस्तान के विदेश सचिव सलमान बशीर व भारत की विदेश सचिव निरूपमा राव के बीच नई दिल्ली में वार्ता शुरू हुई। 26/11 के बाद पहली बार भारत-पाक के बीच बातचीत है। इससे पहले पाकिस्तान के विदेश...

भारत-पाक विदेश सचिवों के बीच बातचीत
एजेंसीThu, 25 Feb 2010 02:27 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुवार सुबह पाकिस्तान के विदेश सचिव सलमान बशीर व भारत की विदेश सचिव निरूपमा राव के बीच नई दिल्ली में वार्ता शुरू हुई। 26/11 के बाद पहली बार भारत-पाक के बीच बातचीत है।

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश सचिव सलमान बशीर ने बुधवार को नई दिल्ली पहुंचने पर उम्मीद जताई थी कि बातचीत से सकारात्मक परिणाम निकलेगा। लेकिन यह स्पष्ट है कि मुंबई के आतंकवादी हमलों के बाद विश्वास में कमी के चलते भारत किसी खास सफलता की अपेक्षा नहीं कर रहा है।

पाकिस्तान के पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे बशीर ने दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अपने आगमन के बाद कहा कि वापस आना अच्छी बात है। मैं यहां मतभेद दूर करने आया हूं। मैं सकारात्मक परिणाम के प्रति आशान्वित हूं।

बशीर और विदेश सचिव निरुपमा राव के बीच वार्ता से पहले दोनों पक्ष नतीजों के बारे में पहले से कोई अनुमान लगाने के प्रति सतर्क दिखे लेकिन सूत्रों ने यहां कहा कि भारत मुंबई हमलों के बाद विश्वास में कमी के चलते खीचीं हदों के बारे में पूरी तरह सजग है।

बहरहाल, सूत्रों ने कहा कि भारत नतीजों के बारे में पहले से कोई अनुमान नहीं लगा रहा है। पाकिस्तान के विदेश सचिव ने भी समान तरह के विचार जाहिर किये। भारत के लिये प्रस्थान करने से पहले लाहौर में उन्होंने कहा कि अगर हम वार्ता को सफलता या विफलता के नजरिये से न देखें तो बेहतर होगा। इसके लिये कल तक इंतजार करना बेहतर होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें