फोटो गैलरी

Hindi Newsआम आदमी को महंगाई से राहत देना शीर्ष प्राथमिकता प्रतिभा

आम आदमी को महंगाई से राहत देना शीर्ष प्राथमिकता: प्रतिभा

सरकार ने सोमवार को कहा कि आम आदमी को महंगाई से राहत देना उसकी शीर्ष प्राथमिकता रहेगी। साथ ही विश्वास जताया कि 2009-10 के दौरान अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर 7.5 प्रतिशत रहेगी और आने वाले वित्त वर्ष में...

आम आदमी को महंगाई से राहत देना शीर्ष प्राथमिकता: प्रतिभा
एजेंसीMon, 22 Feb 2010 12:12 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकार ने सोमवार को कहा कि आम आदमी को महंगाई से राहत देना उसकी शीर्ष प्राथमिकता रहेगी। साथ ही विश्वास जताया कि 2009-10 के दौरान अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर 7.5 प्रतिशत रहेगी और आने वाले वित्त वर्ष में यह आठ प्रतिशत को पार कर सकती है।

राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल ने संसद के बजट सत्र के पहले दिन दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मेरी सरकार आम आदमी को खाद्य वस्तुओं की बढ़ती कीमतों से राहत प्रदान करने को शीर्ष प्राथमिकता देना जारी रखेगी।

उन्होंने कहा कि घरेलू उत्पादन में गिरावट और चावल, खाद्य तेल एवं मोटे अनाज की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें चढ़ने के कारण खाद्य वस्तुओं की कीमतें बढ़ीं। मेरी सरकार खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कानून बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

देश की खाद्य मुद्रास्फीति दिसंबर में दशक के सबसे ऊंचे स्तर 20 प्रतिशत तक पहुंच गई, हालांकि फरवरी में यह कुछ नरम यानी 18 प्रतिशत रही। जहां तक अर्थव्यवस्था का सवाल है, चालू वित्त वर्ष के दौरान विकास दर 7.5 प्रतिशत रहने का अनुमान है जो साल भर पहले 6.7 प्रतिशत थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें