फोटो गैलरी

Hindi Newsराज बब्बर पर आपराधिक आरोप तय

राज बब्बर पर आपराधिक आरोप तय

बॉलीवुड अभिनेता और कांग्रेस सांसद राज बब्बर पर दिल्ली की एक अदालत ने आपराधिक मामला तय किया है। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2000 में, जब राज बब्बर समाजवादी पार्टी में थे, तब उनपर पार्टी के विरोध प्रदर्शन के...

राज बब्बर पर आपराधिक आरोप तय
एजेंसीSun, 21 Feb 2010 10:24 AM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड अभिनेता और कांग्रेस सांसद राज बब्बर पर दिल्ली की एक अदालत ने आपराधिक मामला तय किया है। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2000 में, जब राज बब्बर समाजवादी पार्टी में थे, तब उनपर पार्टी के विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रधानमंत्री के घर के आसपास मौजूद पुलिसकर्मियों पर पत्थर फेंकने का आरोप लगाया गया है।

अदालत ने कहा कि मैं प्रीतम सिंह (न्यायाधीश) आप पर यह आरोप तय करता हूं कि आप अपने सह आरोपियों के साथ नौ मई 2000 को समान इरादे के साथ गैर कानूनी तरीके से एकत्र हुए और पुलिस उप निरीक्षक महेन्द्र सिंह और अन्य पुलिसकर्मियों पर पत्थर फेंककर आपने उन्हें उनका दायित्व निभाने में बाधा पैदा की।

आरोपपत्र में कहा गया है कि आगरा से लोकसभा सांसद राज बब्बर, पूर्व समाजवादी पार्टी नेता अमर सिंह और सांसद सर्वराज सिंह ने करीब आठ सौ कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पानी संकट को लेकर प्रधानमंत्री के आवास के पास रैली निकालने की कोशिश की। इस मामले में राज बब्बर ने मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट प्रीतम सिंह से कहा कि वह माफी नहीं मांगेंगे और सुनवाई के लिए तैयार हैं। इस मामले की अगली सुनवाई एक जुलाई को तय की गई है।

उल्लेखनीय है कि अदालत ने सर्वराज सिंह पर भी समान आरोप तय किए हैं। सिंह ने भी मुकदमा लड़ने का फैसला किया है। वहीं समाजवादी पार्टी से निष्कासित नेता अमर सिंह को 19 फरवरी 2004 को दिल्ली की एक अदालत ने इस मामले से बरी कर दिया था।

इन नेताओं पर भारतीय दण्ड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। आरोपपत्र में कहा गया है कि राज बब्बर आगरा में पानी की किल्लत को लेकर नौ मई 2000 को रैली कर रहे थे। हालांकि प्रशासन से उन्हें इस रैली के लिए अनुमति नहीं दी थी, लेकिन फिर भी वह साउथ एवेन्यू में आठ सौ कार्यकर्ताओं के साथ इकठठे हुए और तीन मूर्ति की ओर बढ़ गए। इसमें कहा गया है कि पुलिसकर्मियों की ओर से उन्हें रोके जाने पर उन्होंने उन पुलिसकर्मियों पर पथराव किया और उन्हें अपना दायित्व निभाने से रोका। इस मामले में चाणक्यपुरी थाने में मामला दर्ज किया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें