फोटो गैलरी

Hindi Newsअभिनेता निर्मल पांडे का दिल का दौरा पड़ने से निधन

अभिनेता निर्मल पांडे का दिल का दौरा पड़ने से निधन

बैंडिट क्वीन और गॉड मदर में अपने अभिनय के लिए मशहूर अभिनेता निर्मल पांडे का गुरुवार को यहां दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 46 वर्ष के थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं। पारिवारिक...

अभिनेता निर्मल पांडे का दिल का दौरा पड़ने से निधन
एजेंसीThu, 18 Feb 2010 08:39 PM
ऐप पर पढ़ें

बैंडिट क्वीन और गॉड मदर में अपने अभिनय के लिए मशहूर अभिनेता निर्मल पांडे का गुरुवार को यहां दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 46 वर्ष के थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं।

पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि पिछले कुछ समय से अभिनेता की तबियत ठीक नहीं चल रही थी और गुरुवार को दोपहर उनका एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। अभिनेता ने टेलीविजन के साथ बड़े पर्दे पर खुद को आला दर्जे के खलनायक के तौर पर स्थापित किया था। उन्होंने तेलुगु फिल्म केडी में भी खलनायक का किरदार निभाया था।

राष्ट्रीय नाटय विद्यालय से स्नातक अभिनेता की चर्चित हिन्दी फिल्मों में इस रात की सुबह नहीं, प्यार किया तो डरना क्या, वन 2 का 4 और शिकारी शामिल हैं। अमोल पालेकर की फिल्म दायरा में महिला की भूमिका निभाने के लिए 1996 में फ्रांस में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का वलेंती पुरस्कार उन्हें मिला था।
    
राष्ट्रीय नाटय विद्यालय में पांडे के वरिष्ठ रहे अभिनेता इरफान खान ने कहा कि उनकी अचानक मौत से उन्हें गहरा सदमा पहुंचा है। उन्होंने कहा कि मुझे वह एक अच्छे लड़के के रूप में याद हैं। वह केवल अच्छे अभिनेता नहीं थे बल्कि बेहतरीन गायक भी थे। मैं पिछले कुछ समय से उनके संपर्क में नहीं था, लेकिन यह खबर दुखदायी है। पांडे ने 2002 में एक एलबम जज्बा रिलीज किया था और जाने माने लेखक धर्मवीर भारती द्वारा लिखा गये नाटक अंधायुग का निर्देशन भी किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें