फोटो गैलरी

Hindi Newsओबामा-दलाई मुलाकात आज, तिब्बत पर मांगेंगे मदद

ओबामा-दलाई मुलाकात आज, तिब्बत पर मांगेंगे मदद

तिब्बत के आध्यात्मिक नेता दलाई लामा राष्ट्रपति बराक ओबामा से गुरुवार को मुलाकात करेंगे। चीन की आपत्ति के बावजूद हो रही इस मुलाकात के दौरान दलाई लामा तिब्बत के मुद्दे के हल के लिए अमेरिका से मदद...

ओबामा-दलाई मुलाकात आज, तिब्बत पर मांगेंगे मदद
एजेंसीThu, 18 Feb 2010 10:01 AM
ऐप पर पढ़ें

तिब्बत के आध्यात्मिक नेता दलाई लामा राष्ट्रपति बराक ओबामा से गुरुवार को मुलाकात करेंगे। चीन की आपत्ति के बावजूद हो रही इस मुलाकात के दौरान दलाई लामा तिब्बत के मुद्दे के हल के लिए अमेरिका से मदद मांगेंगे।

विदेश मंत्रालय ने घोषणा की है कि तिब्बत के निर्वासित नेता दलाई लामा विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन से भी मुलाकात करेंगे। मुलाकात को एक महत्वपूर्ण बैठक बताते हुए दलाई लामा के विशेष दूत लोदी ग्यारी ने कहा कि नोबेल शांति पुरस्कार विजेता दोनों नेताओं के बीच तिब्बत और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है।

दलाई लामा के बुधवार दोपहर में वाशिंगटन पहुंचने के तत्काल बाद जारी एक बयान में ग्यारी ने कहा कि दलाई लामा राष्ट्रपति से तिब्बत मुद्दे के हल में सहायता मांगेंगे, जो तिब्बती और चीनी नागरिकों के लिए मददगार होगा।

इसके अलावा, दलाई लामा को लोकतंत्र के सिद्धांतों और मानवाधिकारों को आगे बढ़ाने की उनकी प्रतिबद्धता के लिए सम्मानित भी किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें