फोटो गैलरी

Hindi Newsग्रेड व्यवस्था के लिए खिलाड़ियों से मिली समिति

ग्रेड व्यवस्था के लिए खिलाड़ियों से मिली समिति

हाकी खिलाड़ियों की ग्रेड प्रणाली की मांग को लेकर गठित की गई समिति के सदस्यों ने मंगलवार को पुरुष और महिला टीम के कप्तानों तथा कोचों से मुलाकात कर इस मुद्दे पर बातचीत की। समिति के सदस्यों में शामिल...

ग्रेड व्यवस्था के लिए खिलाड़ियों से मिली समिति
एजेंसीTue, 16 Feb 2010 10:01 PM
ऐप पर पढ़ें

हाकी खिलाड़ियों की ग्रेड प्रणाली की मांग को लेकर गठित की गई समिति के सदस्यों ने मंगलवार को पुरुष और महिला टीम के कप्तानों तथा कोचों से मुलाकात कर इस मुद्दे पर बातचीत की।

समिति के सदस्यों में शामिल पूर्व कप्तान अजीतपाल सिंह, एमपी गणेश, जफर इकबाल, धनराज पिल्लै और संयोजक जगबीर सिंह के अलावा विशेष आमंत्रित सदस्यों में हाकी इंडिया की अध्यक्ष विद्या स्टोक्स और महासचिव नरेन्द्र बत्रा ने पुरुष टीम के कप्तान राजपाल सिंह और राष्ट्रीय कोच हरेन्द्र सिंह तथा महिला कप्तान सुरिंदर कौर और एमके कौशिक से मुलाकात की।

समिति और कप्तानों तथा कोचों के बीच बातचीत में चार मुख्य क्षेत्रों को लेकर सहमति बनी है। इसमें खिलाडियों के लिए ग्रेड व्यवस्था, मैच फीस का भुगतान, जीतने पर प्रोत्साहन राशि और राष्ट्रीय शिविर तथा विदेशी दौरों के दौरान खिलाडियों के लिए दैनिक भत्ता शामिल है। इन चार क्षेत्रों पर अंतिम घोषणा होने से पहले विचार-विमर्श और बैठक के कुछ और दौर भी चल सकते हैं।

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष सुरेश कलमाड़ी ने एक बयान में कहा कि जब मैं पिछले महीने पुणे में खिलाड़ियों से मिला था तब मैंने एक समिति के गठन की घोषणा की थी जो पूर्व और मौजूदा खिलाड़ियों के वित्तीय सुरक्षा के मामलों को देखेगी। मुझे खुशी है कि हाकी इंडिया खिलाड़ियों के लिए ग्रेड व्यवस्था बनाने के बारे में सही दिशा में कदम उठा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें