फोटो गैलरी

Hindi Newsपुणे विस्फोटः मृतकों में इतावली व ईरानी नागरिक भी

पुणे विस्फोटः मृतकों में इतावली व ईरानी नागरिक भी

पुणे में जर्मन बेकरी में विस्फोट में मरने वाले नौ लोगों में एक इतालवी महिला और एक ईरानी छात्र भी शामिल हैं। शहर के पुलिस आयुक्त सत्यपाल सिंह ने बताया कि मरने वाले सभी लोगों की पहचान कर ली गई है।...

पुणे विस्फोटः मृतकों में इतावली व ईरानी नागरिक भी
एजेंसीSun, 14 Feb 2010 07:38 PM
ऐप पर पढ़ें

पुणे में जर्मन बेकरी में विस्फोट में मरने वाले नौ लोगों में एक इतालवी महिला और एक ईरानी छात्र भी शामिल हैं। शहर के पुलिस आयुक्त सत्यपाल सिंह ने बताया कि मरने वाले सभी लोगों की पहचान कर ली गई है। उन्होंने बताया कि कोरेगांव पार्क इलाके में स्थित इस बेकरी में हुए विस्फोट में 60 लोग घायल हो गये हैं।
     
सिंह ने बताया कि विदेशी मृतकों की पहचान इटली निवासी नादिया मेसीरीनी नाम की महिला और यहां स्थित सिम्बोसिस इंस्टीटयूट के ईरानी छात्र सईद अब्दुल खारी के रूप में की गई है। अन्य मृतकों की पहचान कोलकाता निवासी अंकित और आनंदी धर (भाई-बहन), टी सुंदरी (बेंगलुरू), विनीता गडानी (मुंबई), शिल्पा गोयनका (कोलकाता), शंकर पंसारी (पुणे) और बेकरी के वेटर गोकुल नेपाली के रूप में की गई है। वहीं, घायल हुए 60 लोगों में 46 पुरूष और बाकी महिलाएं हैं।
     
सिंह ने बताया कि घायल होने वाले 12 विदेशी नागरिकों में ईरान के पांच, सूडान के दो, नेपाल के दो, यमन, ताईवान और जर्मनी के एक़-एक नागरिक शामिल हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 19 घायलों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जबकि 41 अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले में अभी तक किसी को भी गिरफ्तार या हिरासत में नहीं लिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें