फोटो गैलरी

Hindi Newsरियलिटी टेलीविजन पर भी दिखेगा वेलेंटाइन डे का असर

रियलिटी टेलीविजन पर भी दिखेगा वेलेंटाइन डे का असर

वेलेंटाइन डे का असर टेलीविजन के रियलिटी कार्यक्रमों में भी दिखेगा। 'डेस्टीनेशन लव' और 'स्पलिट्सविला ' जैसे रियलिटी शो में कुछ युवा अपने प्यार को खोजते दिखेंगे तो कुछ का दिल टूटेगा। यूटीवी बिंदास के...

रियलिटी टेलीविजन पर भी दिखेगा वेलेंटाइन डे का असर
एजेंसीSat, 13 Feb 2010 01:30 PM
ऐप पर पढ़ें

वेलेंटाइन डे का असर टेलीविजन के रियलिटी कार्यक्रमों में भी दिखेगा। 'डेस्टीनेशन लव' और 'स्पलिट्सविला
' जैसे रियलिटी शो में कुछ युवा अपने प्यार को खोजते दिखेंगे तो कुछ का दिल टूटेगा।

यूटीवी बिंदास के 'डेस्टीनेशन लव' और 'इमोशनल अत्याचार', चैनल वी का 'डेयर 2 डेट' और एमटीवी का 'स्पलिट्सविला' कुछ ऐसे रियलिटी शो हैं, जो प्रेम के इर्द-गिर्द ही घूमते हैं। इन कार्यक्रमों ने शहरी युवाओं की एक बड़ी संख्या को आकर्षित किया है।

'डेस्टीनेशन लव' में एक व्यक्ति को अपने प्यार की तलाश होती है और 10 युवा लड़के या लड़कियां उसके साथ समय बिताना चाहते हैं। 'इमोशनल अत्याचार' में प्रेमी जोड़े का एक साथी अपने दूसरे साथी की निष्ठा का परीक्षण करने के लिए गुप्त जांच कराता है।

एक कॉलेज छात्र जितिन गुलाटी कहते हैं, ''मुझे 'इमोशनल अत्याचार' पसंद है क्योंकि यह आपके प्यार को जांचता है। यह बताता है कि एक व्यक्ति की सीमाएं कहां तक हैं और उसे अपने लालच को कहां रोक लेना चाहिए। ये शो बताते हैं कि प्रतिबद्धता के लिए समर्पण की बहुत आवश्यकता है। प्यार करना आसान नहीं है, इसलिए जब आप 100 प्रतिशत सुनिश्चित हों तभी आपको किसी व्यक्ति के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए।''

'स्पलिट्सविला' में पांच जोड़ियां हैं जो अपने रिश्ते को बचाने की कोशिश करती हैं, जबकि पांच-पांच लड़के और लड़कियां उनके इस रिश्ते को तोड़ने की कोशिश करते हैं। 'डेयर 2 डेट' में दो ऐसे लोग साथ में समय बिताते हैं, जो एक-दूसरे से पूरी तरह अलग हैं।

यूटीवी बिंदास के चैनल प्रमुख हीथर गुप्ता ने मुंबई से फोन पर बताया कि 'इमोशनल अत्याचार' को बहुत दर्शक देखते हैं और 15 से 24 वर्ष आयु के युवाओं को ध्यान में रखकर इस शो को शुरू किया गया है। 'इमोशनल अत्याचार' और 'स्पलिट्सविला' अपने कुछ दृश्यों के चलते इस समय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के निशाने पर हैं लेकिन युवाओं के बीच इन दोनों शो की लोकप्रियता बिल्कुल भी कम नहीं हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें