फोटो गैलरी

Hindi Newsजैन मोबाइल का आधुनिक टचस्क्रीन मोबाइल जै़ड90 बाजार में

जैन मोबाइल का आधुनिक टचस्क्रीन मोबाइल जै़ड-90 बाजार में

अपने मोबाइन फोन पोर्टफोलियो को बढ़ाने तथा नए किस्म के स्टाइलिश टच फोन की लोकप्रियता का लाभ उठाने के लिए भारत की मोबाइल कंपनियों में से एक जै़न मोबाइल ने हथेली के आकार का टच स्क्रीन मोबाइल फोन जैड-90...

जैन मोबाइल का आधुनिक टचस्क्रीन मोबाइल जै़ड-90 बाजार में
एजेंसीTue, 09 Feb 2010 01:55 PM
ऐप पर पढ़ें

अपने मोबाइन फोन पोर्टफोलियो को बढ़ाने तथा नए किस्म के स्टाइलिश टच फोन की लोकप्रियता का लाभ उठाने के लिए भारत की मोबाइल कंपनियों में से एक जै़न मोबाइल ने हथेली के आकार का टच स्क्रीन मोबाइल फोन जैड-90 पेश किया है। यह छोटा और नई शैली का पाम साइज टच फोन सबसे बेहतरीन विशेषताओं के साथ डिजाइन किया गया है और इसकी कीमत है मात्र 5,399 रुपये।

जैड-90 में एक अनूठा ट्विस्ट ऐंड स्लाइड मैकेनिज्म है यानी इसमें ऐसी व्यवस्था मौजूद है की इसको घुमाया व सरकाया भी जा सकता है। ऐसा करने से इसका छुपा हुआ कीपैड उजागर होता है और भारत में यह अपनी किस्म का पहला फोन है। इसके अलावा इसमें पहले से ही कई तरह की थीम लोड हैं जिनसे आप अपनी इच्छा के अनुसार यूजर इंटरफेस चुन सकते हैं। इसका 2.4 इंच टच स्क्रीन इस्तेमाल को आसान बनाता है। इसके वाइडस्क्रीन में मूवीज और वीडियोज देखे जा सकते हैं क्योंकि इसमें रियल ऐमपी3 प्लेबैक व रिकॉर्डिंग की सुविधा है।

इस फोन में अन्य कई खासियतें हैं जैसे ऐमपी3 प्लेबैक, वायरलैस ऐफऐम रेडियो तथा 4जीबी तक बढ़ाई जा सकने वाली मैमोरी। इसका स्टैंडबाई समय 240 घंटों का है और टॉक टाइम 2.5 घंटों का है। इस टच स्क्रीन हैंडसैट की फोनबुक में 1000 नंबर नोट किए जा सकते हैं तथा इसमें 1000 ऐसऐमऐस सहेजने की क्षमता भी है। विभिन्न किस्म के स्क्रीनसेवर के जरिए फोन को अलग अलग लुक दिया जा सकता है।

जैन मोबाइल के ऐमडी श्री दीपेश गुप्ता के मुताबिक जै़ड-90 नए जमाने की जरुरतों और आज के उपभोक्ता के मुताबिक है। हाल के दिनों में भारतीय बाजार में टच स्क्रीन फोन बहुत लोकप्रिय हुए हैं। विभिन्न तरह के अध्ययन बताते हैं की 2012 तक भारतीय मोबाइल फोन बाजार का 40 प्रतिशत हिस्सा टचस्क्रीन फोन के नाम होगा। अब केवल कार व कपड़े ही स्टाइल नहीं दर्शाते हैं बल्कि मोबाइल फोन भी एक आदमी के व्यक्तित्व की पहचान बन गए हैं। इसी बात को दिमाग में रखते हुए हमने ऐसा हैंडसैट पेश किया है जो बहुत स्टाइलिश है, यूजर फ्रैंडली है और बेहतरीन खासियतों से लबरेज है। यह स्टाइलिश हैंड सैट 10 फरवरी 2010 से बाजार में उपलब्ध होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें