फोटो गैलरी

Hindi Newsअगले महीने भारत आएंगे मेहदी हसन,लता-बिग बी से मिलेंगे

अगले महीने भारत आएंगे मेहदी हसन,लता-बिग बी से मिलेंगे

लंबी बीमारी से जूझ रहे शहंशाह ए गजल मेहदी हसन इलाज के सिलसिले में अगले महीने हिन्दुस्तान आ रहे हैं। भारत में उन्होंने लता मंगेशकर, दिलीप कुमार तथा अमिताभ से मिलने की ख्वाहिश जताई है। लकवे और फेफड़ों...

अगले महीने भारत आएंगे मेहदी हसन,लता-बिग बी से मिलेंगे
एजेंसीSun, 07 Feb 2010 03:53 PM
ऐप पर पढ़ें

लंबी बीमारी से जूझ रहे शहंशाह ए गजल मेहदी हसन इलाज के सिलसिले में अगले महीने हिन्दुस्तान आ रहे हैं। भारत में उन्होंने लता मंगेशकर, दिलीप कुमार तथा अमिताभ से मिलने की ख्वाहिश जताई है।

लकवे और फेफड़ों में संक्रमण से जूझ रहे हसन को कुछ अर्सा पहले ही कराची के आगा खान अस्पताल से छुट्टी मिली है और अब उनकी हालत बेहतर है। आर्थिक तंगहाली के कारण इलाज में रुकावटें झेल रहे हसन को लता समेत कई भारतीय फनकारों ने मदद की पेशकश की थी।

हसन के बेटे आसिफ ने कराची से बताया कि हम मार्च के पहले या दूसरे हफ्ते में इलाज के सिलसिले में भारत आएंगे। पांच साल बाद हसन साहब की इच्छा पूरी हो रही है जो वहां लताजी, अमिताभ बच्चन और दिलीप साहब से मुलाकात करना चाहते हैं। सोनू निगम समेत भारत से कई कलाकारों ने हमसे कहा है कि वे पाकिस्तान नहीं आ सकते तो हम हसन साहब को लेकर हिन्दुस्तान आ जाएं।

यह पूछने पर कि क्या उन्हें किसी ने आर्थिक मदद की भी पेशकश की है, के जवाब में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार उनके इलाज में मदद कर रही है। कई भारतीय कलाकार भी उनकी मदद करना चाहते हैं, यह बहुत अच्छी बात है। देखते हैं कि क्या होता है।

मेहदी हसन की आवाज को खुदा की आवाज कहने वाली लता ने उनकी माली हालत और बीमारी के बारे में पता चलने पर भारत में उनके इलाज का सारा खर्च उठाने की पेशकश की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें