फोटो गैलरी

Hindi Newsऑपरेशन ग्रीनहंट के विरोध में नक्सलियों का 72 घंटे का बंद

ऑपरेशन ग्रीनहंट के विरोध में नक्सलियों का 72 घंटे का बंद

देश के चार राज्यों में शनिवार आधी रात से नक्सलियों का 72 घंटे का बंद शुरू हो जाने के मद्देनजर नक्सल प्रभावित राज्यों में सुरक्षा के विशेष प्रबंध किए गए हैं। नक्सलियों ने यह बंद सुरक्षा बलों के...

ऑपरेशन ग्रीनहंट के विरोध में नक्सलियों का 72 घंटे का बंद
एजेंसीSun, 07 Feb 2010 11:34 AM
ऐप पर पढ़ें

देश के चार राज्यों में शनिवार आधी रात से नक्सलियों का 72 घंटे का बंद शुरू हो जाने के मद्देनजर नक्सल प्रभावित राज्यों में सुरक्षा के विशेष प्रबंध किए गए हैं। नक्सलियों ने यह बंद सुरक्षा बलों के 'ऑपरेशन ग्रीनहंट' के खिलाफ रखा है।

बंद शुरू होते ही शनिवार देर रात नक्सलियों ने बिहार के दानापुर रेल मंडल के झाझा-नरगंजो रेलवे स्टेशनों के बीच नरगंजो रेलवे स्टेशन के नजदीक पटरी को उड़ा दिया। इससे दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर रेल परिचालन ठप हो गया।

बिहार के अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) यू एस दा ने रविवार को बताया कि इस घटना में अप और डाउन दोनों पटरियों को नुकसान पहुंचा है। पटरी की मरम्मत का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक घटना के बाद इस रेल मार्ग पर चलने वाली एक दर्जन से ज्यादा रेलगाडियां विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर रोक दी गई हैं।

नक्सलियों ने बिहार, झारखंड, उड़ीसा और पश्चिम बंगाल में बंद का आह्वान किया है। ऑपरेशन ग्रीनहंट के संबंध में चारों राज्यों के मुख्यमंत्रियों और केंद्रीय गृहमंत्री की बैठक कोलकाता में नौ फरवरी को होने वाली है। इन चार राज्यों के अलावा छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र के कुछ जिलों और आंध्र प्रदेश में भी बंद का प्रभाव पड़ने की आशंका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें