फोटो गैलरी

Hindi Newsइटली के राजकुमार का करो काले-झंडों से स्वागत: ठाकरे

इटली के राजकुमार का करो काले-झंडों से स्वागत: ठाकरे

सबके लिए मुंबई विवाद को और हवा देते हुए शिवेसना प्रमुख बाल ठाकरे ने गुरुवार को पार्टी कैडर को राहुल गांधी का मुंबई पहुंचने पर काले झंडों से स्वागत करने का निर्देश दिया। उधर, इन धमकियों से अविचलित...

इटली के राजकुमार का करो काले-झंडों से स्वागत: ठाकरे
एजेंसीThu, 04 Feb 2010 09:12 PM
ऐप पर पढ़ें

सबके लिए मुंबई विवाद को और हवा देते हुए शिवेसना प्रमुख बाल ठाकरे ने गुरुवार को पार्टी कैडर को राहुल गांधी का मुंबई पहुंचने पर काले झंडों से स्वागत करने का निर्देश दिया। उधर, इन धमकियों से अविचलित राहुल गांधी ने अपने शुक्रवार के मुंबई दौरे में कोई बदलाव नहीं किया है। बीमार शिवसेना सुप्रीमो ने एक बयान के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा इटली के राजकुमार शुक्रवार को मुंबई तशरीफ ला रहे हैं। उनका काले झंडों से स्वागत करो।

उधर, कांग्रेस नेता के दौरे के लिए प्रशासन ने कड़ी तैयारी की है तथा युवाओं और झुग्गी-झोंपड़ी वासियों के साथ राहुल गांधी की बातचीत के सभी स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है। यहां तक कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कानून को अपने हाथों में लेने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी है।
 
बाल ठाकरे ने शिवसेना कार्यकर्ताओं को शुक्रवार को राहुल गांधी की मुंबई यात्रा के दौरान उन्हें काले झंडे दिखाने का निर्देश दिया है। वरिष्ठ पार्टी नेता संजय राउत ने यह जानकारी दी। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने उधर नई दिल्ली में कहा कि कांग्रेस और राहुल गांधी को शिवसेना के प्रलाप और काले झंड़े दिखाकर विरोध किए जाने की कोई परवाह नहीं है।

ठाकरे का यह बयान काले झंडों के जरिए विरोध प्रदर्शन से उत्तर भारतीय प्रवासियों के मुद्दे पर तगड़े राजनीतिक घमासान का बिगुल बजाए जाने के समान है। ठाकरे के निर्देशों से पूर्व शिवसेना तथा राहुल गांधी के बीच वाकयुद्ध पहले ही शुरू हो चुका है। राहुल गांधी ने कहा था कि मुंबई सभी भारतवासियों के लिए है और सभी लोगों को कहीं भी आने-जाने का अधिकार है।
   
राहुल गांधी और बालीवुड स्टार शाहरूख खान के खिलाफ शिवसेना नेताओं के निजी और घृणित हमलों की पृष्ठभूमि में महाराष्ट्र सरकार ने पिछले 15 दिनों में प्रकाशित सभी विवादास्पद बयानों पर कानूनी सलाह मांगी है । गृह मंत्री आरआर पाटिल ने कहा हमने विधि और न्याय विभाग से पिछले 15 दिनों में मीडिया में आए सभी विवादास्पद विजुअल्स और बयानों की पड़ताल करने को कहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें