फोटो गैलरी

Hindi Newsसभी टीमें गेंद से छेड़छाड़ करती हैं: इमरान

सभी टीमें गेंद से छेड़छाड़ करती हैं: इमरान

पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाफिद आफरीदी ही सिर्फ एकमात्र ऐसे शख्स नहीं हैं जो यह समझते हैं कि सभी टीमें गेंद के साथ छेड़छाड़ करती हैं। पाकिस्तान की विश्व चैंपियन टीम के कप्तान रहे इमरान खान और पूर्व कप्तान...

सभी टीमें गेंद से छेड़छाड़ करती हैं: इमरान
एजेंसीWed, 03 Feb 2010 12:24 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाफिद आफरीदी ही सिर्फ एकमात्र ऐसे शख्स नहीं हैं जो यह समझते हैं कि सभी टीमें गेंद के साथ छेड़छाड़ करती हैं। पाकिस्तान की विश्व चैंपियन टीम के कप्तान रहे इमरान खान और पूर्व कप्तान रमीज राजा का भी ऐसा ही मानना है।
   
सभी टीमों के गेंद से छेड़छाड़ करने से संबंधित आफरीदी के दावे का इमरान ने भी समर्थन करते हुए कहा है कि इस अपराध के लिए केवल उपमहाद्वीपीय टीमों को सजा मिलती है।
   
उन्होंने कहा कि इसमें कुछ नया नहीं है, जब हम खेलते थे और हमने रिवर्स स्विंग ईजाद की तब भी हमारे ऊपर धोखाधड़ी और गेंद से छेड़छाड़ के आरोप लगे, लेकिन जब इंग्लैंड और अन्य देशों के गेंदबाजों ने ऐसा किया तो यह कला बन गई।
   
हालांकि इमरान और रमीज दोनों ही गेंद से छेड़छाड़ के आफरीदी के कदम का समर्थन नहीं करते। इमरान ने जोर देकर कहा कि वह जब खेलते थे तो उन्होंने अन्य टीमों की तरह कभी गेंद से छेड़छाड़ नहीं की। टीमों के विभिन्न तरीकों से गेंद की स्थिति बदलने का प्रयास करने की कई घटनाएं दर्ज हैं।
   
वहीं रमीज ने भी दावा किया कि अधिकांश टीमें गेंद से छेड़छाड़ करती हैं। उन्होंने कहा कि इसमें कुछ भी नया नहीं है लेकिन आफरीदी ने जो किया वह पूरी तरह से अस्वीकार्य है। वह क्लब मैच में नहीं खेल रहा था, यह कई कैमरों के सामने खेला जा रहा अंतरराष्ट्रीय मैच था और उसे इस बेवकूफाना हरकत से बचना चाहिए था।
   
उन्होंने कहा कि आफरीदी ने इस हरकत से अपनी छवि खराब की है। रमीज ने साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से जांच समिति का गठन करने को कहा है, जो पता लगाए कि आफरीदी ने ऐसा क्यों किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें