फोटो गैलरी

Hindi Newsराहुल ने मुंबई हमलों के शहीदों का अपमान किया: उद्धव

राहुल ने मुंबई हमलों के शहीदों का अपमान किया: उद्धव

मुंबई हमलों को लेकर कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी द्वारा दिए गए एक बयान की आलोचना करते हुए शिवसेना के नेता उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि राहुल की टिप्पणी उन शहीदों का अपमान है जिन्होंने मुंबई हमलों...

राहुल ने मुंबई हमलों के शहीदों का अपमान किया: उद्धव
एजेंसीTue, 02 Feb 2010 11:15 AM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई हमलों को लेकर कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी द्वारा दिए गए एक बयान की आलोचना करते हुए शिवसेना के नेता उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि राहुल की टिप्पणी उन शहीदों का अपमान है जिन्होंने मुंबई हमलों के दौरान बेकसूर नागरिकों को बचाते हुए अपना बलिदान दिया था।

शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ने कहा राहुल गांधी ने हेमंत करकरे, अशोक कामटे, विजय सालस्कर, तुकाराम ओंबले, सभी वीर मराठी पुलिसकर्मियों और एनएसजी के मेजर उन्नीकृष्णन जैसे शहीदों का अपमान किया है।

उद्धव ने कहा जब मुंबई पर हमला हुआ था तब राहुल गांधी कहां थे। उन्होंने यह भी कहा कि वह राहुल के मराठी विरोधी बयान की निंदा करते हैं।

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने सोमवार को बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों के खिलाफ शिवसेना और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अभियान की आलोचना करते हुए कहा था कि मुंबई हमलों के दौरान आतंकवादियों का सफाया करने वाले एनएसजी कमांडो अन्य राज्यों के साथ-साथ बिहार और उत्तर प्रदेश के भी थे।

राहुल ने शिवसेना और मनसे को आड़े हाथों लेते हुए कहा था अगर आतंकवादियों से मुकाबला करना है तो बिहारियों को वहां रहने देना चाहिए। उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र में मनसे नेता राज ठाकरे कहते आ रहे हैं कि बिहार और उप्र के लोगों को यहां से निकालो। लेकिन मुंबई पर जब आतंकवादी हमला हुआ था तब आतंकवादियों को किसने मारा था। वे वीर एनएसजी कमांडो थे जो बिहार, उत्तर प्रदेश और देश के अन्य हिस्सों के रहने वाले थे। तब तो किसी ने नहीं कहा था कि बिहारियों को बाहर निकालो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें