फोटो गैलरी

Hindi Newsबिजली क्षेत्र में 10 अरब डालर निवेश करेगा हिंदुजा समूह

बिजली क्षेत्र में 10 अरब डालर निवेश करेगा हिंदुजा समूह

हिंदुजा समूह ने सोमवार को कहा कि वह भारत के तेजी से बढ़ते ढांचागत क्षेत्र में विस्तार करने के लिए भारत में निर्माण क्षेत्र की एक कंपनी को खरीदने के करीब है। समूह ने बिजली क्षेत्र में 10 अरब डालर...

बिजली क्षेत्र में 10 अरब डालर निवेश करेगा हिंदुजा समूह
एजेंसीMon, 01 Feb 2010 04:07 PM
ऐप पर पढ़ें

हिंदुजा समूह ने सोमवार को कहा कि वह भारत के तेजी से बढ़ते ढांचागत क्षेत्र में विस्तार करने के लिए भारत में निर्माण क्षेत्र की एक कंपनी को खरीदने के करीब है। समूह ने बिजली क्षेत्र में 10 अरब डालर (करीब 46,200 करोड़ रुपये) निवेश करने की भी घोषणा की।

समूह के वैश्विक अध्यक्ष जीपी हिंदुजा ने बताया कि हमने एक स्थानीय कंपनी का चयन किया है जिसे हम खरीद रहे हैं, जब आपके पास एक स्थानीय ढांचागत कंपनी हो तो आप काफी तेजी से काम बढ़ा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि यह एक स्वीकार्य कंपनी है जो हमारे लिए इस क्षेत्र में बेहतर आगाज के लिए महत्वपूर्ण साबित होगी, यह बेहतर व्यवस्थित कंपनी है।

हिंदुजा ने कहा कि हम उन्हें अल्पांश साझीदार के तौर पर कंपनी में बनाए रखेंगे। हिंदुजा की नीति न्यूनतम 51 प्रतिशत हिस्सेदारी रखने की है। यह कंपनी सभी तरह के निर्माण कार्यों पार्किंग, सड़क, पुल आदि में लगी हुई है। लेकिन हमारा ध्यान सड़कों पर होगा।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में 15 मार्च तक घोषणा की जाएगी। हिंदुजा दावोस में विश्व आर्थिक मंच की बैठक में हिस्सा लेने आए हुए हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय कंपनी के अधिग्रहण के तुरंत बाद समूह अपने विदेशी साझीदार की घोषणा करेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें