फोटो गैलरी

Hindi Newsमुंबई हमले के आरोपियों के खिलाफ पाकिस्तान ने दिए सुबूत पेश

मुंबई हमले के आरोपियों के खिलाफ पाकिस्तान ने दिए सुबूत पेश

पाकिस्तान सरकार ने शनिवार को एक आतंकवाद निरोधक अदालत में लश्कर ए तैयबा के ऑपरेशन चीफ जकीउर रहमान लखवी और छह अन्य संदिग्धों के खिलाफ मुंबई हमलों में संलिप्तता के सिलसिले में साक्ष्य पेश किए। सूत्रों...

मुंबई हमले के आरोपियों के खिलाफ पाकिस्तान ने दिए सुबूत पेश
एजेंसीSat, 30 Jan 2010 05:13 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान सरकार ने शनिवार को एक आतंकवाद निरोधक अदालत में लश्कर ए तैयबा के ऑपरेशन चीफ जकीउर रहमान लखवी और छह अन्य संदिग्धों के खिलाफ मुंबई हमलों में संलिप्तता के सिलसिले में साक्ष्य पेश किए।

सूत्रों ने बताया कि रावलपिंडी में जज मलिक मोहम्मद अकरम अवान की अदालत में सरकारी अभियोजकों के दल ने आरोपियों के खिलाफ सुबूत पेश किए।

साक्ष्यों की प्रकृति और उनके ब्यौरे के बारे में फौरी तौर पर पता नहीं चल पाया है।

आरोपियों के वकील शहबाज राजपूत ने कहा कि सुबूत पेश किए जाने के बाद जज ने मामले को 13 फरवरी तक स्थगित कर दिया।

इससे पहले 23 जनवरी को सुनवाई हुई थी जिसका बचाव पक्ष के वकीलों ने बहिष्कार किया था। वकीलों का आरोप है कि लाहौर हाईकोर्ट के आदेश के अनुरप, रावलपिंडी की अडाला जेल में बंद उनके मुवक्किलों से मुलाकात की व्यवस्था और उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने में अधिकारी विफल रहे।

सुरक्षा कारणों से जज अवान अडाला जेल में ही मामले की सुनवाई कर रहे हैं।

लखवी के अलावा अन्य आरोपियों, जरार शाह, अबू अल-कामा, हमाद अमीन सादिक, शाहिद जमील रियाज, जमील अहमद और यूनुस अंजुम को भी अडाला जेल में रखा गया है।

लाहौर उच्च न्यायालय की रावलपिंडी आधारित एक खंडपीठ ने इस सप्ताह लखवी की इस मामले में बरी किए जाने संबंधी याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रखा था।

लखवी ने आतंकवाद निरोधक अदालत में बरी किए जाने की याचिका दायर की थी, जिसे उसने खारिज कर दिया था। इसे चुनौती देते हुए लखवी ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी।

लखवी ने अपनी सुरक्षा का हवाला देते हुए इस मामले को रावलपिंडी से लाहौर स्थानांतरित करने की भी मांग की थी, जिसे भी खारिज कर दिया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें