फोटो गैलरी

Hindi Newsअलकायदा पर कार्रवाई को लेकर प्रतिबद्ध हैं ओबामा

अलकायदा पर कार्रवाई को लेकर प्रतिबद्ध हैं ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पिछले माह डेट्रॉयट की उड़ान में हमले की साजिश नाकाम होने के बाद आतंकवादी संगठन अलकायदा के खिलाफ लड़ाई तेज करने की प्रतिबद्धता जाहिर की है। बुधवार शाम को अपने पहले...

अलकायदा पर कार्रवाई को लेकर प्रतिबद्ध हैं ओबामा
एजेंसीThu, 28 Jan 2010 12:54 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पिछले माह डेट्रॉयट की उड़ान में हमले की साजिश नाकाम होने के बाद आतंकवादी संगठन अलकायदा के खिलाफ लड़ाई तेज करने की प्रतिबद्धता जाहिर की है।

बुधवार शाम को अपने पहले संघ राज्य संबोधन में ओबामा ने कहा कि क्रिसमस के दिन विफल हमले में मिले सुराग को हम भर रहे हैं। हम हवाई सुरक्षा बेहतर बनाने के साथ खुफिया तंत्र को और मजबूत बना रहे हैं।

25 दिसंबर को एक नाइजीरियाई युवक ने डेट्रॉयट की उड़ान में विस्फोट की घटना को अंजाम देने वाला था लेकिन तकनीकी कारणों से वह ऐसा नहीं कर पाया था।

ओबामा ने कहा कि वह अलकायदा के खिलाफ कार्रवाई जारी रखेंगे हालांकि उन्होंने कहा कि इराक में अमेरिका की भूमिका खत्म होने के कागार पर है। अमेरिकी सैन्य जवान अगस्त के अंत तक इराक छोड़ देंगे।

ओबामा ने विश्वास जताया कि अफगानिस्तान में 30 हजार अतिरिक्त अमेरिकी सैनिकों की तैनाती के उनके फैसले से सुरक्षा की स्थिति बेहतर होगी। उन्होंने आशा जताई की जुलाई 2011 तक ज्यादा से ज्यादा प्रशिक्षित अफगानी सेना अपनी जिम्मेदारी संभाल लेंगे। उन्होंने कहा कि आगे कठिन समय है लेकिन मैं आश्वस्त हूं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें