फोटो गैलरी

Hindi Newsइस साल रोजगार होंगे नंबर वन फोकसः ओबामा

इस साल रोजगार होंगे नंबर वन फोकसः ओबामा

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने घोषणा की है कि आर्थिक मंदी का सबसे खराब दौर गुजर गया है लेकिन यह अपने पीछे तहस नहस व्यवस्था छोड़ गई है। ओबामा ने अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र में अपने वार्षिक...

इस साल रोजगार होंगे नंबर वन फोकसः ओबामा
एजेंसीThu, 28 Jan 2010 11:49 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने घोषणा की है कि आर्थिक मंदी का सबसे खराब दौर गुजर गया है लेकिन यह अपने पीछे तहस नहस व्यवस्था छोड़ गई है।

ओबामा ने अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र में अपने वार्षिक उद्बोधन में यह भी ऐलान किया कि उनके एजेंडे में रोजगार के अधिकतम अवसर पैदा करना शीर्ष प्राथिमकता है और वह स्वास्थ्य नीति में आमूलचूल परिवर्तन के संकल्प से पीछे नहीं हटेंगे।

ओबामा ने कहा कि रोजगार 2010 में हमारा नंबर वन फोकस होना चाहिए। उन्होंने स्वीकार किया कि उनके कार्यकाल का पहला वर्ष कठिन रहा और उनसे कुछ गलितयां भी हुईं हैं। लेकिन वह अमेरिकी प्रशासन के कामकाज के तौर तरीकों में बदलाव लाने तथा महत्वाकांक्षी विधाई एजेंडे को आगे बढा़ने के प्रयास नहीं छोडेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपित ने ताल स्ट्रीट के लिए नया कठोर कानून बनाने का संकल्प व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वह देश को भयानक राजकोषीय स्थित से उबारने के लिए काम करेंगे तथा जरूरत पडी़ तो बजटीय अनुशासन के लिए राष्ट्रपति के वीटो अधिकार का इस्तेमाल भी करेंगें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें