फोटो गैलरी

Hindi Newsराजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए लालू का नामांकन

राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए लालू का नामांकन

बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने पटना स्थित प्रदेश पार्टी कार्यालय में शनिवार को नामांकन दाखिल...

राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए लालू का नामांकन
एजेंसीSat, 23 Jan 2010 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने पटना स्थित प्रदेश पार्टी कार्यालय में शनिवार को नामांकन दाखिल किया।

सांसद एवं पार्टी के चुनाव पदाधिकारी जगदानंद सिंह ने बताया कि राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के आगामी 31 जनवरी को होने वाले चुनाव के लिए पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद ने आज दो सीटों पर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने बताया कि लालू के नाम के प्रस्तावकों में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल बारी सिद्दीकी, बिहार विधानसभा में पार्टी विधायक दल के उपनेता शकील अहमद खान, सतीश पासवान, बादशाह प्रसाद आजाद, रामजी प्रसाद शर्मा, आलोक कुमार मेहता, पितांबर पासवान, गुलाम गौस, राम कृपाल यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश प्रसाद सिंह, प्रेमा चौधरी, शंकर प्रसाद टेकरीवाल, जयप्रकाश नारायण यादव, गजेंद्र प्रसाद सिंह, विनोद निषाद और मुंशी लाल शामिल थे।

सिंह ने बताया कि राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र की जांच और नाम वापसी की तारीख 24 जनवरी निर्धारित की गई है। सिंह ने बताया कि इस पद के लिए चुनाव की तारीख 31 जनवरी निर्धारित की गयी है और निर्वाचित उम्मीदवार के नाम की घोषणा उसी दिन पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित पार्टी के राष्ट्रीय खुला अधिवेशन में की जाएगी। लालू वर्तमान में राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर आसीन है और अब तक किसी अन्य उम्मीदवार द्वारा नामांकन दाखिल नहीं किए जाने से उनका इस पद के लिए चुना जाना लगभग तय है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें