फोटो गैलरी

Hindi Newsजनता के लिए अपनी लड़ाई जारी रखूंगा: ओबामा

जनता के लिए अपनी लड़ाई जारी रखूंगा: ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने संकल्प दोहराया है कि उनकी जनसमर्थक नीतियों के खिलाफ काम करने वाले उन समूहों के विरुद्ध वह लड़ाई जारी रखेंगे जिनके विशेष हित हैं। ओबामा ने ओहियो के एलीरिया में एक...

जनता के लिए अपनी लड़ाई जारी रखूंगा: ओबामा
एजेंसीSat, 23 Jan 2010 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने संकल्प दोहराया है कि उनकी जनसमर्थक नीतियों के खिलाफ काम करने वाले उन समूहों के विरुद्ध वह लड़ाई जारी रखेंगे जिनके विशेष हित हैं।

ओबामा ने ओहियो के एलीरिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आप को बता दूं। जब तक मुझे बतौर राष्ट्रपति आपकी सेवा का मौका मिला है तब तक मैं आपके लिए लड़ाई नहीं छोडूंगा। उन्होंने कहा कि मैं एलीरिया में नौकरियां वापस लाने के लिए लड़ाई बंद नहीं करूंगा। मैं ऐसी अर्थव्यवस्था के लिए लड़ाई नहीं छोड़ूंगा जहां कठिन परिश्रम पुरस्कृत हो जहां जिम्मेदारियों का सम्मान हो और जहां जवाबदेही बरकरार रहे।

ओबामा ने कहा कि मैं कांग्रेस से अनुरोध कर रहा हूं कि वह सड़कों, रेलवे के पुर्ननिर्माण, लोगों को नौकरी पर रखने के लिए छोटे व्यावसायियों को करों में ढील देने, अपने मकानों में ऊर्जा बचाने के लिए परिवारों को प्रोत्साहन देने के लिए तथा नौकरियों के सृजन से धन की बचत के लिए नौकरी संबंधी विधेयक को पारित करें। उन्होंने कहा कि जब तक मैं राष्ट्रपति हूं मैं लड़ाई जारी रखूंगा ताकि लोग अपने बच्चों को श्रेष्ठ उपलब्ध शिक्षा दे सकें और मैं वास्तविक एवं सार्थक स्वास्थ्य बीमा सुधारों के लिए लड़ाई जारी रखूंगा। ओबामा ने कहा कि ये कुछ लड़ाइयां हैं जो हमने लड़नी हैं। आप आश्वस्त हो सकते हैं कि हम आपका धन वापस लाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें