फोटो गैलरी

Hindi Newsगंभीर का शीर्ष स्थान बरकरार, सचिन भी आगे बढ़े

गंभीर का शीर्ष स्थान बरकरार, सचिन भी आगे बढ़े

भारती सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टेस्ट बल्लेबाजों की आईसीसी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है जबकि सचिन तेंदुलकर भी दो पायदान आगे 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ पहले...

गंभीर का शीर्ष स्थान बरकरार, सचिन भी आगे बढ़े
एजेंसीFri, 22 Jan 2010 06:11 PM
ऐप पर पढ़ें

भारती सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टेस्ट बल्लेबाजों की आईसीसी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है जबकि सचिन तेंदुलकर भी दो पायदान आगे 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत की 113 रन की जीत में गंभीर ने दूसरी पारी में शतक जमाकर बल्लेबाजी तालिका में अपनी स्थिति और मजबूत कर ली। उनके अब 881 रेटिंग अंक हैं जो दूसरे नंबर पर काबिज दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ से 38 अंक अधिक हैं।

इसी मैच में अपना 44वां टेस्ट शतक जमाने वाले तेंदुलकर 744 रेटिंग अंक के साथ 13वें स्थान पर हैं जबकि उनके साथी वीवीएस लक्ष्मण भी दो पायदान चढ़कर 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। राहुल द्रविड़ को दोनों पारियों में असफलता का खामियाजा भुगतना पड़ा और वह पांच स्थान नीचे 19वें नंबर पर फिसल गए।

गेंदबाजों में भारत से हरभजन सिंह ही शीर्ष दस में शामिल हैं। यह ऑफ स्पिनर 705 अंक लेकर छठे स्थान पर है। तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने भी ताजा रैंकिंग में नौ पायदान की छलांग लगाई है और वह अब 16वें स्थान पर हैं जबकि लेग स्पिनर अमित मिश्रा दस पायदान चढ़कर 45वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

बांग्लादेश के कप्तान साकिब अल हसन मैच में सात विकेट लेने से नौ स्थान उपर 15वें नंबर पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजी सूची में दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन शीर्ष पर हैं। उनके बाद आस्ट्रेलिया के मिशेल जानसन का नंबर आता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें