फोटो गैलरी

Hindi Newsश्रमिकों की समस्या के लिए समूह गठित हो प्रधानमंत्री

श्रमिकों की समस्या के लिए समूह गठित हो: प्रधानमंत्री

 प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने वैश्विक आर्थिक संकट के कारण श्रमिकों को होने वाली समस्या से निपटने के तौर तरीकों का पता लगाने के लिये  श्रम मंत्रालय से एक समूह का गठन करने को कहा...

श्रमिकों की समस्या के लिए समूह गठित हो: प्रधानमंत्री
एजेंसीFri, 22 Jan 2010 05:41 PM
ऐप पर पढ़ें

 प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने वैश्विक आर्थिक संकट के कारण श्रमिकों को होने वाली समस्या से निपटने के तौर तरीकों का पता लगाने के लिये  श्रम मंत्रालय से एक समूह का गठन करने को कहा है।
   
प्रधानमंत्री ने श्रम मंत्रालय को यह निर्देश जी संजीव रेडडी के नेतृत्व में इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (इंटक) के श्रमिक शिष्टमंडल के साथ मुलाकात के बाद दिया।
   
प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से आज जारी विज्ञप्ति में कहा गया है, प्रधानमंत्री ने श्रम एवं रोजगार मंत्रालय को इस मामले की जांच करने और समस्याओं के समाधान के संबंध में सिफारिश करने के लिए एक समूह का गठन करने का निर्देश दिया है जिसमें वित्त और उद्योग मंत्रालय के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।
   
इंटक के नेताओं ने सिंह से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि श्रमिक को उनका उचित हिस्सा मिले और वृद्धि में कमी के कारण पैदा समस्याओं से उन्हें सुरक्षा मिल सके।
  
 विज्ञप्ति में कहा गया है, प्रधानमंत्री ने शिष्टमंडल को आश्वस्त किया कि सरकार समावेशी वृद्धि को उच्च प्राथमिकता देती है और वह यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि संगठित और असंगठित दोनों क्षेत्रों के श्रमिक देश की प्रगति में भागीदार बनें। इस बैठक में वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी और श्रम मंत्री मल्लिकाजरुन खड़गे भी शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें