फोटो गैलरी

Hindi Newsआईपीएल से कैसे जुड़ी है सरकार, बताए पाकः कृष्णा

आईपीएल से कैसे जुड़ी है सरकार, बताए पाकः कृष्णा

विदेश मंत्री एसएम कृष्णा ने पाकिस्तान के इस आरोप को खारिज कर दिया कि आईपीएल ने भारत के कहने पर उसके खिलाड़ियों को ठुकराया तथा कहा कि उसे सरकारी कार्यक्रमों और निजी प्रतियोगिताओं के बीच सीमा रेखा तय...

आईपीएल से कैसे जुड़ी है सरकार, बताए पाकः कृष्णा
एजेंसीThu, 21 Jan 2010 04:04 PM
ऐप पर पढ़ें

विदेश मंत्री एसएम कृष्णा ने पाकिस्तान के इस आरोप को खारिज कर दिया कि आईपीएल ने भारत के कहने पर उसके खिलाड़ियों को ठुकराया तथा कहा कि उसे सरकारी कार्यक्रमों और निजी प्रतियोगिताओं के बीच सीमा रेखा तय करनी चाहिए।

कृष्णा ने कहा कि सरकार का आईपीएल में खिलाड़ियों के चयन और इससे जुड़ी विभिन्न कार्रवाई से कोई लेना देना नहीं है। इसलिए पाकिस्तान को इनके बीच सीमा तय करनी होगी कि भारत सरकार कहां सीधे-सीधे जुड़ी है और कहां भारत सरकार की सीधी कोई भूमिका नहीं है।

कृष्णा ने यह बयान पाकिस्तानी गृहमंत्री रहमान मलिक की उस टिप्पणी पर दिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि जिस तरह से उनके खिलाड़ियों का अपमान किया गया उससे जाहिर होता है कि भारत शांति प्रक्रिया के लिये गंभीर नहीं है।

मंत्री का यह बयान पाकिस्तान के इस कदम के बाद भी आया है जिसमें उसने इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में अपने देश के क्रिकेटरों के साथ अपमानजक व्यवहार का आरोप लगाते हुए कोई भी संसदीय दल भारत नहीं भेजने का भी फैसला किया है।

टवेंटी20 चैंपियन पाकिस्तान का 11 क्रिकेटरों में से कोई भी खिलाड़ी मंगलवार को हुई आईपीएल नीलामी में नहीं चुना गया, जिससे वह स्तब्ध है। पाकिस्तान के मुख्य विपक्षी दल पीएमएल (एन) की पाकिस्तानी क्रिकेटरों के साथ किए गए व्यवहार के विरोध में भारत के सभी आधिकारिक दौरों का विरोध करने का फैसला किया, जिसके बाद वहां की नेशनल असेंबली की अध्यक्ष फाहमिदा मिर्जा ने कहा कि उनका देश भारत में संसदीय दल नहीं भेजेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें