फोटो गैलरी

Hindi Newsअपने आनलाइन पाठकों पर शुल्क लगा सकता है न्यूयार्क टाइम्स

अपने आनलाइन पाठकों पर शुल्क लगा सकता है न्यूयार्क टाइम्स

अमेरिका का प्रमुख दैनिक न्यूयार्क टाइम्स अपने प्रमुख आनलाइन पाठकों से शुल्क वसूलने का फैसला जल्द कर सकता है। अखबार ने इंटरनेट पर अपनी खबरों तक पहुंच सीमित करने के लाभ हानि का आकलन लगभग पूरा कर लिया...

अपने आनलाइन पाठकों पर शुल्क लगा सकता है न्यूयार्क टाइम्स
एजेंसीWed, 20 Jan 2010 06:57 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका का प्रमुख दैनिक न्यूयार्क टाइम्स अपने प्रमुख आनलाइन पाठकों से शुल्क वसूलने का फैसला जल्द कर सकता है। अखबार ने इंटरनेट पर अपनी खबरों तक पहुंच सीमित करने के लाभ हानि का आकलन लगभग पूरा कर लिया है। वाल स्ट्रीट जर्नल ने जानकार सूत्रों के हवाले से कहा है कि न्यूयार्क टाइम्स इस बारे में फैसला करने ही वाला है। 

इसके अनुसार कंपनी न्यूयार्कटाइम्सडाटकाम के लिए दो भुगतान विकल्प रखने पर ध्यान दे रही है। इसके तहत एक सीमा के बाद आनलाइन पाठकों से भुगतान के लिए कहा जाएगा। न्यूयार्क टाइम्स ने कहा है कि वह वाल स्ट्रीट जर्नल वाला तरीका भी अपना सकती है जिसमें कुछ आलेख सिर्फ भुगतानशुदा होते हैं।

इसमें कहा गया है कि इस बारे में फैसला मासांत तक किया जा सकता है। न्यूयार्क टाइम्स के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है कि हमें जब लगेगा कि हमने श्रेष्ठ संभव कारोबारी रवैया अपना लिया है, हम फैसले की घोषणा करेंगे। रपट के अनुसार इस कदम का न्यूयार्क टाइम्स के प्रिंट संस्करण के ग्राहकों पर क्या असर होगा, यह अभी स्पष्ट नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें