फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी ने मेरे फोन का जवाब नहीं दिया: बट्ट

मोदी ने मेरे फोन का जवाब नहीं दिया: बट्ट

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष एजाज बट्ट मंगलवार को मुंबई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के तीसरे संस्करण के लिए हुई नीलामी में अपने देश के किसी खिलाड़ी के लिए बोली नहीं लगने से खासे...

मोदी ने मेरे फोन का जवाब नहीं दिया: बट्ट
एजेंसीWed, 20 Jan 2010 04:19 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष एजाज बट्ट मंगलवार को मुंबई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के तीसरे संस्करण के लिए हुई नीलामी में अपने देश के किसी खिलाड़ी के लिए बोली नहीं लगने से खासे नाराज हैं।

'जियो न्यूज' के मुताबिक बट्ट ने आईपीएल आयोजकों और फ्रेंचाइजी टीमों के मालिकों के इस कदम की आलोचना की और इस संबंध में आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी से बात करने की कोशिश की, लेकिन उनके मुताबिक मोदी ने उनके फोन कॉल का जवाब ही नहीं दिया।

लाहौर में मीडिया से मुखातिब बट्ट ने कहा, ''हमारे 11 खिलाड़ी नीलामी के लिए मैदान में थे लेकिन किसी के लिए बोली नहीं लगी। यह बेहद दुखदाई पक्ष है। मैं इसे लेकर बहुत नाराज हूं। मैंने खेलमंत्री से अनुरोध किया है कि वह इस संबंध में भारत के खेलमंत्री से बात करें।''

बट्ट ने कहा कि उन्होंने कई बार मोदी से संपर्क साधने की कोशिश की लेकिन मोदी ने एक बार भी उनके फोन कॉल का जवाब देना उचित नहीं समझा। बकौल बट्ट, ''यह बहुत निराशाजनक पहलू है। मैं मोदी से इसका कारण जानना चाहता था, लेकिन उन्होंने मुझसे बात नहीं की।''

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को मुंबई के ट्राइडेंट होटल में हुई नीलामी में पाकिस्तान के किसी भी खिलाड़ी के लिए बोली नहीं लगाई गई। तीसरे संस्करण के लिए मौजूदा टी-20 विश्व चैंपियन पाकिस्तानी टीम के कुल 11 खिलाड़ी मैदान में थे, लेकिन आठ में से एक भी फ्रेंचाइजी टीम ने उन्हें अपने साथ जोड़ने की इच्छा नहीं जाहिर की।

यहां तक की टी-20 टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी को भी खरीददार नहीं मिला। इस बार नीलामी में पाकिस्तान के मोहम्मद आमेर, शाहिद अफरीदी, सईद अजमल, मिस्बाह उल हक, सोहेल तनवीर, उमर अकमल, उमर गुल, कामरान अकमल, राणा नवेद उल हसन, इमरान नजीर और अब्दुल रज्जाक मैदान में थे।

फ्रेंचाइजी टीमों द्वारा पाकिस्तानी खिलाड़ियों में रुचि नहीं दिखाने की मुख्य वजह 26/11 के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच कूटनीतिक स्तर पर जारी खींचतान को माना जा रहा है। इस वजह से पाकिस्तानी खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने को लेकर प्रश्नचिन्ह लगा हुआ है।

वर्ष 2008 में मुंबई पर हुए आतंकी हमलों के बाद पिछले वर्ष दक्षिण अफ्रीका में आयोजित आईपीएल के दूसरे संस्करण में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के खेलने पर रोक लगा दी गई थी। इस बार पाकिस्तानी खिलाड़ियों को नीलामी में शामिल होने की छूट मिली लेकिन उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला।

नीलामी में अफरीदी, कामरान और उनके छोटे भाई उमर अकमल के नाम पर अच्छी बोली लगने की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन बोली के दौरान इन खिलाड़ियों का नाम सामने आते ही फ्रेंचाइजी टीमों ने चुप्पी साध ली।

आईपीएल के तीसरे संस्करण के लिए 13 स्थानों के लिए कुल 67 खिलाड़ियों की नीलामी संपन्न हुई। नीलामी में शामिल एकमात्र भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ को किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने 250,000 डॉलर में अपने साथ जोड़ा। वेस्टइंडीज के खिलाड़ी केरन पोलार्ड और न्यूजीलैंड के शेन बॉन्ड के लिए सबसे अधिक 750,000डॉलर की बोली लगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें