फोटो गैलरी

Hindi Newsहॉकी खिलाडि़यों की बल्ले-बल्ले, कलमाड़ी ने दिए एक करोड़

हॉकी खिलाडि़यों की बल्ले-बल्ले, कलमाड़ी ने दिए एक करोड़

भारतीय ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष सुरेश कलमाड़ी ने अपने वायदे के अनुसार बगावत करने वाले हाकी खिलाडि़यों को सोमवार को यहां विश्व कप के अभ्यास शिविर में एक करोड़ रुपये की राशि का चेक भेंट कर दिया। खिलाडि़यों...

हॉकी खिलाडि़यों की बल्ले-बल्ले, कलमाड़ी ने दिए एक करोड़
एजेंसीMon, 18 Jan 2010 02:53 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष सुरेश कलमाड़ी ने अपने वायदे के अनुसार बगावत करने वाले हाकी खिलाडि़यों को सोमवार को यहां विश्व कप के अभ्यास शिविर में एक करोड़ रुपये की राशि का चेक भेंट कर दिया। खिलाडि़यों के अलावा सहयोगी स्टाफ को भी चेक दिए गए।

कलमाड़ी ने खिलाडि़यों उनके रुके हुए भुगतान के आधार पर अलग अलग राशि के चेक भेंट किए।

गौरतलब है कि आठ जनवरी को एक संकट पैदा हो गया था क्योंकि इन खिलाडि़यों ने विश्व कप के शिविर में यह कहते हुए भाग लेने से इंकार कर दिया था कि जब तक उन्हें उनका भुगतान नहीं कर दिया जाता तब तक वे शिविर का बहिष्कार करेंगे।

हाकी इंडिया के अधिकारियों से बातचीत विफल हो जाने के बाद कलमाडी ने इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए बागी खिलाडि़यों को शिविर में आने के लिए मनाया, जबकि इस बीच टीम के प्रायोजक सहारा इंडिया ने शिविर का बहिष्कार करने वाले खिलाडि़यों के लिए एक करोड़ रुपया जारी करने की घोषणा कर दी।

कलमाड़ी ने सोमवार को खिलाडि़यों को भरोसा दिलाया कि उन्हें पैसे की कमी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने खिलाडि़यों से अनुरोध किया कि वे अपना सारा ध्यान अगले माह होने वाले विश्व कप पर लगाए।

कलमाड़ी ने कहा कि अब से मैच फीस के भुगतान के संदर्भ में हाकी और क्रिकेट खिलाडि़यों के बीच ज्यादा अंतर नहीं होगा।

इससे पहले सोमवार को खिलाडि़यों ने दिवंगत मार्क्‍सवादी नेता ज्योति बसु को श्रद्धांजलि देते हुए दो मिनट का मौन रखा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें