फोटो गैलरी

Hindi Newsसीबीआई ने बूटासिंह के पुत्र के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया

सीबीआई ने बूटासिंह के पुत्र के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया

सीबीआई ने बुधवार को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष बूटा सिंह और तीन अन्य के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार के मामले में आरोपपत्र दायर किया। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि सरबजोत उर्फ स्वीटी, अनूप नेगी,...

सीबीआई ने बूटासिंह के पुत्र के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया
एजेंसीWed, 13 Jan 2010 09:43 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई ने बुधवार को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष बूटा सिंह और तीन अन्य के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार के मामले में आरोपपत्र दायर किया।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि सरबजोत उर्फ स्वीटी, अनूप नेगी, मदन सोलंकी और धूप सिंह चौहान के खिलाफ सीबीआई की अदालत में 31 पन्नों का आरोपपत्र दायर किया गया।

उन्होंने कहा कि सरबजोत और नेगी के खिलाफ भ्रष्टाचार और आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया गया है जबकि दो अन्य के खिलाफ कथित तौर पर हवाला के माध्यम से धन शोधन के आरोप लगाये गए हैं।

बहरहाल, एजेंसी की ओर से दायर आरोपपत्र में बूटा सिंह का कोई उल्लेख नहीं किया गया है। सूत्रों ने कहा कि वे बूटा सिंह बयान पर निर्भर नहीं कर रहे हैं।

गौरतलब है कि सीबीआई की ओर से पूछताछ के प्रयास के बाद बूटा ने दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था लेकिन उन्होंने अपनी याचिका उस समय वापस ले ली जब एजेंसी ने उन्हें सूचित किया कि उन्हें केवल गवाह के तौर पर बुलाया गया है।

सरबजोत को पिछले वर्ष 31 जुलाई को नासिक स्थित एक ठेकेदार से कथित तौर पर एक करोड़ रूपये की घूस मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें