फोटो गैलरी

Hindi Newsमैं लड़का होती तो बात ही कुछ और होती: काजोल

मैं लड़का होती तो बात ही कुछ और होती: काजोल

इन दिनों आपकी जिंदगी कैसी चल रही है? अपनी जिंदगी से बेहद सतुष्ट हूं और ‘माई नेम इज खान’ की शूटिंग मे व्यस्त हूं। एक औरत के रूप में आप कौन-सी चीज सबसे ज्यादा पसंद करती हैं? मै कभी टॉम...

मैं लड़का होती तो बात ही कुछ और होती: काजोल
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 12 Jan 2010 01:19 PM
ऐप पर पढ़ें

इन दिनों आपकी जिंदगी कैसी चल रही है?
अपनी जिंदगी से बेहद सतुष्ट हूं और ‘माई नेम इज खान’ की शूटिंग मे व्यस्त हूं।

एक औरत के रूप में आप कौन-सी चीज सबसे ज्यादा पसंद करती हैं?
मै कभी टॉम बॉय के रूप  में तो कभी एक औरत के रूप में अपने आप को महसूस करती हूं, मगर मेरी पहचान एक औरत के रूप में ही होती है, लेकिन मैं सोचती हूं कि अगर मैं लड़का होती तो बात ही कुछ और होती।

आप अपने आप को एक अच्छी अभिनेत्री मानती हैं या अच्छा इंसान?
मेरे ख्याल में हम जैसे हैं, वैसा ही हमें निजी तौर पर होना चाहिये। तो लोग भी आपको आपके सच्चा इंसान होने की वजह से पसंद करते हैं, क्योंकि आखिरकार दिखावा ज्यादा दिन नहीं चलता। अगर मैं कहूं कि मैं 100 प्रतिशत अच्छी इंसान हूं तो गलत होगा, लेकिन अगर मैं कहूं कि मैं अच्छी इंसान कम, लेकिन अच्छी अभिनेत्री ज्यादा हूं तो सभी मानेंगे।

आपको सबसे ज्यादा डर किससे लगता है?
कॉक्रोच से। अगर मेरे सामने कॉक्रोच आ जाए तो मैं अस्सी की स्पीड से भागती हूं, क्योंकि अगर कॉक्रोच मेरे ऊपर चढ़ गया तो मैं मर ही जाऊंगी।

आपके हिसाब से जीवन में आवश्यक चीज क्या है?
हमारा मजाकिया स्वभाव ही हमारा सबसे आवश्यक हिस्सा होता है, क्योंकि किसी शायर ने कहा है कि मुस्कान बनाये रखो तो दुनिया साथ है, वरना आंसुओं को तो आंखों में भी जगह नहीं मिलती।

आप संकट का सामना कैसे करती हैं?
मैं संकट आने पर उससे डर कर भागती नहीं, बल्कि उस का सामना करती हूं, क्योंकि मेरा मानना है कि परिस्थितियों से भागने वाले लोग कायर होते हैं। लिहाजा चूंकि मैं कायर नहीं हूं, इस लिये संकट का डट कर सामना करती हूं।

आप अपने पति अजय देवगन में क्या बदलाव चाहेंगी?
कुछ नहीं, क्योंकि वह मुझे ऐसे ही अच्छे लगते हैं। हालांकि अजय की कुछ खराब आदतें मुझे परेशान करती हैं, लेकिन अगर वह आदतें नहीं होंगी तो मैं उससे भी ज्यादा परेशान हो जाऊंगी, क्योंकि मुझे परफेक्ट हसबैंड बोरिंग लगते हैं।

अजय से आपको अब तक की शादीशुदा जिंदगी में कौन-सा रोमांटिक उपहार मिला है?
अजय ने मुझे शादी की दूसरी वर्षगांठ पर मंगलसूत्र उपहार में लाकर दिया था, जो मुझे काफी दिनों से चाहिये था, क्योंकि मैं अपना शादी का बड़ा मंगलसूत्र रोज नहीं पहन पाती थी। ऐसे में जब मुझे अजय ने छोटा-सा खूबसूरत मंगलसूत्र लाकर दिया तो मुझे बहुत खुशी हुई।

आपको किसका मजाक उड़ाना अच्छा नहीं लगता?
मुझे गरीब बेसहारा लोगों का और भगवान का मजाक उड़ाने वालों से सख्त चिढ़ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें