फोटो गैलरी

Hindi Newsमीडिया की ओर आकर्षित हो रहा है बॉलीवुड

मीडिया की ओर आकर्षित हो रहा है बॉलीवुड

बॉलीवुड में इन दिनों नए फिल्मकार मीडिया पर केंद्रित विषयों पर फिल्म बना रहे हैं। हाल ही में प्रदर्शित फिल्म 'पा' इसका उदाहरण है। वहीं फिल्मकार रामगोपाल वर्मा की आगामी फिल्म 'रण' भी मीडिया जगत पर...

मीडिया की ओर आकर्षित हो रहा है बॉलीवुड
एजेंसीMon, 11 Jan 2010 01:03 PM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड में इन दिनों नए फिल्मकार मीडिया पर केंद्रित विषयों पर फिल्म बना रहे हैं। हाल ही में प्रदर्शित फिल्म 'पा' इसका उदाहरण है। वहीं फिल्मकार रामगोपाल वर्मा की आगामी फिल्म 'रण' भी मीडिया जगत पर आधारित है। फिल्म में मुख्य भूमिका अमिताभ बच्चन निभा रहे हैं।

मीडिया से जुड़े विषयों पर बन रही फिल्मों के बारे में वर्मा का कहना है कि मीडिया के बारे में कोई चर्चा नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि फिल्म 'रण' में इस विषय को विस्तार से दिखाया जाएगा। 'रण' में अमिताभ मीडिया मुगल की भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म में उनके किरदार का नाम विजय हर्षवर्धन मलिक है। उन्होंने भी अपने ब्लॉग पर मीडिया के बारे में विस्तार से चर्चा की है।

अमिताभ अपने ब्लॉग पर लिखते हैं कि इन दिनों मीडिया को नैतिकता या शिष्टाचार से कोई मतलब नहीं रह गया है। उन्होंने लिखा कि किसी जिंदगी के संवेदनशील क्षणों को लेकर भी मीडिया गंभीर नहीं है। वर्ष 2008 में प्रदर्शित फिल्म 'शौर्य' में अभिनेत्री मिनीषा लांबा ने एक पत्रकार की भूमिका निभाई थी। फिल्मकार मधु भंडारकर ने भी फिल्म 'पेज 3' में मीडिया को केंद्र में रखकर कहानी आगे बढ़ाई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें