फोटो गैलरी

Hindi Newsअलकायदा के साथ बातचीत के लिए यमन तैयार

अलकायदा के साथ बातचीत के लिए यमन तैयार

यमन के राष्ट्रपति अली अब्दुल्लाह सालेह ने कहा है कि वह आतंकवादी संगठन अल कायदा के साथ समझौता करने के लिए तैयार हैं, लेकिन इससे पहले आतंकवादियों को अपना हथियार छोडना होगा। ब्रिटिश समाचार पत्र `द...

अलकायदा के साथ बातचीत के लिए यमन तैयार
एजेंसीMon, 11 Jan 2010 11:26 AM
ऐप पर पढ़ें

यमन के राष्ट्रपति अली अब्दुल्लाह सालेह ने कहा है कि वह आतंकवादी संगठन अल कायदा के साथ समझौता करने के लिए तैयार हैं, लेकिन इससे पहले आतंकवादियों को अपना हथियार छोडना होगा।

ब्रिटिश समाचार पत्र `द टाइम्स' में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक सालेह ने रविवार को चेतावनी दी कि अफगानिस्तान से सऊदी और मिस्री मूल के कई आतंकवादी मध्य और दक्षिणी यमन में सक्रिय आतंकवादियों के गुट में शामिल होने के लिए उनके देश की यात्रा कर रहे हैं। एक विदेशी आतंकवादी अमेरिका में जन्मे प्रभावशाली इमाम अनवर अल अवलाकी के इलाके में पनाह ले रहे हैं।

सालेह ने कहा कि वह अलकायदा आतंकवादियों को समझौता करने का अंतिम मौका देना चाहते हैं, लेकिन इससे पहले उन्हें अपना हथियार छोड़ना होगा। उन्होंने कहा कि ये आतंकवादी न केवल यमन के लिए बल्कि विश्व शांति और सुरक्षा के लिए खतरा हैं।

ज्ञातव्य है कि अवलाकी ने 11 सितंबर 2001 को अमेरिका पर आतंकवादी हमले में शामिल दो लोगों को कैलिफोर्निया में धार्मिक उपदेश दिया था। इसके अलावा क्रिसमस के मौके पर एक अमेरिकी विमान को उड़ा देने की नाकाम कोशिश करने वाले नाईजीरियाई नागिरक उमर फारूक अब्दुलमुतल्लब से भी उसका संबंध था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें