फोटो गैलरी

Hindi Newsजबसे एफबीआई ने पकड़ा, माली हालत खराब हैः राणा

जबसे एफबीआई ने पकड़ा, माली हालत खराब हैः राणा

पाकिस्तानी मूल के कनाडाई नागरिक और संदिग्ध आतंकवादी तहव्वुर हुसैन राणा ने एक अमेरिकी अदालत को बताया है कि एफबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद उसकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई है जिसकी वजह से वह...

जबसे एफबीआई ने पकड़ा, माली हालत खराब हैः राणा
एजेंसीFri, 08 Jan 2010 02:56 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तानी मूल के कनाडाई नागरिक और संदिग्ध आतंकवादी तहव्वुर हुसैन राणा ने एक अमेरिकी अदालत को बताया है कि एफबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद उसकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई है जिसकी वजह से वह अमेरिका से भाग नहीं सकता।

राणा ने एक संघीय अदालत में याचिका दायर कर खुद को हिरासत में रखे जाने को चुनौती दी है। उसने कहा है कि वह कभी पाकिस्तानी सेना से जुड़ा था और वहां जाने का खतरा मोल नहीं ले सकता क्योंकि पाकिस्तान जाने पर उसे गिरफ्तार किया जा सकता है और उसका कोर्टमार्शल हो सकता है।

शिकागो के इस व्यवसायी पर डेनमार्क के एक अखबार पर हमले की साजिश रचने का आरोप है। इसके अलावा, मुंबई में 26 नवंबर 2008 को किए गए हमलों में संलिप्तता की आशंका के चलते भी राणा के खिलाफ जांच की जा रही है।

पिछले माह अमेरिकी जज नैन नोलैन ने उसे यह कहते हुए जमानत देने से इंकार कर दिया था कि अगर उसे जमानत पर रिहा किया गया तो वह संभावित 30 साल कैद की सजा से बचने के लिए देश से भाग सकता है।

नोलैन ने कहा था कि राणा अमेरिका से भागने के लिए आब्रजन कानून की जानकारी और वित्तीय संसाधनों का लाभ उठा सकता है। राणा का कारोबार कुल 10.6 लाख डॉलर का है।

राणा के भाग जाने के बारे में नोलैन की चिंता के जवाब में उसके वकील पैट्रिक ब्लेगेन ने तर्क दिया कि राणा का कारोबार बंद हो गया है और अब उसके पास पहले जैसा धन नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें