फोटो गैलरी

Hindi Newsअमर के इस्तीफे का कारण भाई से विवादः मुलायम

अमर के इस्तीफे का कारण भाई से विवादः मुलायम

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने गुरुवार को स्वीकार किया कि पार्टी के सभी पदों से त्यागपत्र देने वाले अमर सिंह तथा एक अन्य महासचिव और उनके भाई रामगोपाल यादव के बीच कुछ विवाद है और...

अमर के इस्तीफे का कारण भाई से विवादः मुलायम
एजेंसीThu, 07 Jan 2010 03:53 PM
ऐप पर पढ़ें

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने गुरुवार को स्वीकार किया कि पार्टी के सभी पदों से त्यागपत्र देने वाले अमर सिंह तथा एक अन्य महासचिव और उनके भाई रामगोपाल यादव के बीच कुछ विवाद है और यही अमर सिंह के इस्तीफे का कारण है।

मुलायम ने कहा कि दोनों के बीच कुछ विवाद है, जिसे जल्द सुलझा लिया जाएगा। विधान परिषद के स्थानीय निकाय सीटों के लिए गुरुवार को हो रहे मतदान में अपना वोट डालने आए मुलायम सिंह यादव ने संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा कि वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक के बाद दो तीन दिन में इस विवाद का हल निकाल लिया जाएगा।

उन्होंनें कहा कि अमर सिंह के त्यागपत्र के मजमून से लगता है कि उन्हें कुछ बात को लेकर पीड़ा हुई है और मैं खुद उनके त्यागपत्र से दुखी हूं। यादव ने कहा यह ऐसा भी गंभीर मामला नहीं है और यह सब पार्टी में होता रहता है। पार्टी के इस अंदरुनी मामले को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा।


इससे पूर्व बुधवार को यादव ने इटावा में कहा था कि अमर सिंह ने स्वास्थ्य कारणों से त्यागपत्र दिया है और यह सपा का अंदरुनी मामला है तथा इलाज के बाद विदेश से आने के बाद वह सिंह से बात करेंगे। उनका कहना था कि अमर सिंह ने इससे पहले भी त्यागपत्र दिया था और उन्हें मना लिया गया था।

अमर सिंह अभी दुबई में हैं तथा वहां से इलाज के लिए सिंगापुर जाएंगे। उन्होंनें बुधवार को स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए पार्टी के सभी पदों से त्यागपत्र दे दिया था तथा अपने बयान में व्यंगात्मक लहजे से यह भी कहा था कि उनके खाली किए पदों को रामगोपाल यादव भर सकते हैं, क्योंकि पार्टी में वह एकमात्र सक्षम व्यक्ति हैं।

पिछले अक्टूबर में फिरोजाबाद लोकसभा सीट के उपचुनाव में सपा प्रत्याशी तथा पार्टी अध्यक्ष की पुत्रवधु डिम्पल यादव की हार के बाद से दोनों नेताओं में कटुता बढ़ गई थी जब अमर सिंह ने हार के लिए सपा अध्यक्ष के परिवार के अति आत्मविश्वास को जिम्मेवार ठहराया था, जबकि रामगोपाल ने अमर सिंह को अपने हद में रहने की हिदायत दी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें