फोटो गैलरी

Hindi Newsअंडर 19 वर्ल्ड कप से मिलेंगे भविष्य के चैंपियनः लोर्गट

अंडर 19 वर्ल्ड कप से मिलेंगे भविष्य के चैंपियनः लोर्गट

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हारून लोर्गट ने कहा है कि अंडर 19 विश्व कप के सफल आयोजन से भविष्य के सफल अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को तैयार करने में मदद मिलेगी। लोर्गट...

अंडर 19 वर्ल्ड कप से मिलेंगे भविष्य के चैंपियनः लोर्गट
एजेंसीMon, 04 Jan 2010 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हारून लोर्गट ने कहा है कि अंडर 19 विश्व कप के सफल आयोजन से भविष्य के सफल अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को तैयार करने में मदद मिलेगी।

लोर्गट ने कहा कि 15 जनवरी से न्यूजीलैंड में होने वाले विश्वकप के दौरान युवा क्रिकेटरों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की स्पर्धाओं में खिलाड़ियों के उत्तरदायित्व और चुनौतियों को समझने में मदद मिलेगी। लोर्गट ने कहा कि उन्होंने सदा से यह प्रयास किया है कि अंडर 19 विश्वकप को भी वनडे विश्वकप तथा 20-20 विश्वकप की तरह आयोजित किया जाए ताकि नए खिलाड़ियों को काफी कुछ सीखने को मिले।

लोर्गट ने कहा कि संभव है कि अंडर 19 विश्वकप के बाद कुछ खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी टीम का प्रतिनिधित्व करे। उन्होंने जोर देकर कहा कि टूर्नामेंट को हर प्रकार से भ्रष्टाचारों से मुक्त रखने के लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे ताकि भविष्य के इन खिलाड़ियों को खेल आचार संहिता के बारे में बताया जा सके। उन्होंने बताया कि खेलों के दौरान सभी टीमों के खिलाड़ियों को एंटी डोपिंग के बारे में बताया जाएगा और उन्हें सख्त निर्देश दिया जाएगा कि किसी भी प्रकार के डोपिंग को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें